स्पोर्ट्स डेस्क- अभी भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 5 वनडे मैच की सीरीज खत्म हुई है, और अब आईपीएल की तैयारी में सभी खिलाड़ी अपनी-अपनी टीमों से लग चुके हैं, आईपीएल का रोमांच ही ऐसा होता है कि इसमें हर खिलाड़ी खेलना चाहता है लेकिन इस बार का आईपीएल कई मायनों में खास होने वाला है, और कई खिलाड़ियों को सोचने पर मजबूर भी कर दिया है, क्योंकि आईपीएल खत्म होने के कुछ दिन बाद ही वनडे वर्ल्ड कप की शुरुआत हो जाएगी, और वर्ल्ड कप में हिस्सा लेने वाला हर खिलाड़ी वर्ल्ड कप में अपना दम दिखाना चाहेगा, इसलिए वो वर्ल्ड कप से पहले कोई रिस्क नहीं लेना चाहेगा, ऐसे में ये चर्चा का विषय इन दिनों बना हुआ है कि क्या वर्ल्ड कप से पहले खिलाड़ियों को आईपीएल खेलना चाहिए, क्या वर्ल्ड कप से पहले आईपीएल खेलना खिलाड़ियों के लिए सही रहेगा, क्या आईपीएल खेलने के बाद ये खिलाड़ी वर्ल्ड कप में भी इसी ताजगी के साथ प्रदर्शन कर पाएंगे, अगर खेलते भी हैं तो कितने मैच खेलें, ये एक बड़ा सवाल इन दिनों क्रिकेट के गलियारों में गुजर रहे हैं, जिसे लेकर अलग-अलग क्रिकेट के जानकारों के अलग-अलग बयान भी आ रहे हैं। अब वर्ल्ड कप से पहले आईपीएल खेलना कितना सही इसे लेकर भारत के पूर्व क्रिकेटर आशीष नेहरा ने बड़ी बात कही है।

भारत के पूर्व तेज गेंदबाज, आईपीएल में सनराइजर्स हैदराबाद के गेंदबाजी कोच आशीष नेहरा ने कहा है कि वर्ल्ड कप से पहले आईपीएल खेलना किसी भी खिलाड़ी के लिए शानदार है, क्योंकि आईपीएल प्रेशर वाला टूर्नामेंट है, इस टूर्नामेंट के हर मैच में बहुत प्रेशर होता है, और जब खिलाड़ी इस प्रेशर वाले मैच को खेलकर वर्ल्ड कप में खेलने जाएगा तो जाहिर है कि वो वहां बेहतर प्रदर्शन कर पाएगा, आईपीएल में न खेलना और फिर लंबा आराम करके सीधे वर्ल्ड कप खेलने जाना मैं तो सही नहीं मानता कि ये किसी भी खिलाड़ी के लिए सही होगा। वैसे भी आईपीएल खत्म होने के बाद 3 हफ्ते का समय आराम करने के लिए है जो पर्याप्त है, नेहरा ने कहा कि जितना क्रिकेट कोई प्लेयर खेलेगा वो उसके लिए उतना ही शानदार होगा, वर्ल्ड कप से पहले आईपीएल खेलना और फिर वर्ल्ड कप खेलने जाना खिलाड़ी के लिए बेहतर होगा।

उसे कितना मैच खेलना चाहिए कितना नहीं इस बात को आशीष नेहरा ने खिलाड़ी के ऊपर ही छोड़ दिया। आशीष नेहरा के इन बातों को टीम इंडिया के पूर्व कोच और रॉयल चैलेंजर्स बंगलुरू के हेड कोच गैरी कर्स्टन ने भी समर्थन किया है। उनका भी यही मानना है कि आईपीएल जैसे दबाव वाले टूर्नामेंट से खेलकर वर्ल्ड कप में जाना खिलाड़ियों के लिए शानदार होगा।