रायपुर। जनवरी का महीना स्कूलों में वार्षिक उत्सव का होता है. सरकारी हो या निजी स्कूल हर कहीं छात्रों की रंगारंग प्रस्तुतियों से महौल उत्सव का है. उत्सवों के इस पर्व में आरंग के मदर्स प्राइड स्कूल में सांस्कृतिक रंगों की छटा बिखरी. यहां के छात्रों ने अपनी मनमोहक प्रस्तुतियों से अतिथियों का दिल जीत लिया. भारत के तमाम रंग एक ही मंच पर दिखें. कई राज्यों की सांस्कृतिक लोक प्रस्तुतियों ने यह बताया दिया के ये देश मेरा रंग-रंगीला है.

दोपहर 1 बजे आरंग स्थित मदर्स प्राइड स्कूल में वार्षिकोत्सव का शुभारंभ हुआ. बतौर मुख्य अतिथि कार्यक्रम में स्वराज एक्सप्रेस और लल्लूराम डॉट कॉम के चेयरमैन नमित जैन मौजूद थे. वहीं विशेष अतिथि के तौर अंतर्राष्ट्रीय रंगोली आर्टिस्ट प्रमोद साहू मौजूद रहे हैं. मदर्स प्राइड स्कूल के निदेशक गिरजा शुक्ला और ध्रुव शुक्ला ने अतिथियों का स्वागत किया. कार्यक्रम का संचालन कर रहे गौरव शुक्ला ने बताया कि मदर्स प्राइड स्कूलों में ऐसे बच्चों को भी प्रवेश दिया जाता है जिनके पास फीस भरने के पैसे नहीं होते, जिनके परिजन आर्थिक रूप से बेहद कमजोर होते हैं. यह भी बताया कि ऐसे बच्चों की मदद समाज के विभिन्न तबकों से लोग करते हैं.

इस मौके पर मंच से मुख्य अतिथि नमित जैन तत्काल ने आर्थिक रूप से बेहद कमजोर 5 छात्रों की पढ़ाई का खर्च उठाने की घोषणा की. उन्होंने यह भी कहा कि अगर ऐसे जरूरतमंद और भी हैं तो उनकी भी मदद की जाएगी. लेकिन अबने उद्बोधन के दौरान नमित जैन अभिभावकों के एक बड़ी अपील भी की. उन्होंने कहा कि हम सबकों पर्यावरण के लिए आवश्यक रूप से काम करना है. हमें अपनी बेटी के नाम पर एक वृक्ष का रोपण जरूर करना है. पेड़ की देखभाल उसी तरह से करना जैसे बेटी की करते हैं. उन्होंने इस दौरान यह भी बताया कि उन्होंने अपनी दो बेटियों के नाम घर में दो पौधे लगाए हैं. आप सबसे भी इस तरह की उम्मीद करता हूँ. इससे हम बेटी बचाओ के साथ पर्यावरण बचाओं का भी संदेश को सार्थक कर सकते हैं.

देखिए वार्षिकोत्सव की ये मनमोहक प्रस्तुति
[embedyt] https://www.youtube.com/watch?v=Hk-dtHOF9So[/embedyt]