रायपुर। सोमवार से विधानसभा के मानसून सत्र की शुरुआत हो रही है. लेकिन इस सत्र के शुरु होने से पहले ही पुलिस की नींदे भी उड़ गई है. नींदे उड़ने की वजह मानसून सत्र के साथ ही विधानसभा का घेराव और धरना-प्रदर्शन है. दरअसल राज्य के दोनों विपक्षी दल कांग्रेस और जोगी कांग्रेस ने विधानसभा घेराव का ऐलान किया है. विपक्षी दलों के अलावा कोटवार संघ ने भी विधानसभा घेराव करने का पुलिस को नोटिस दिया है.

5 दिवसीय इस सत्र में लगातार तीन दिन धरना-प्रदर्शन किया जाएगा. सोमवार को कोटवार संघ, मंगलवार को कांग्रेस और बुधवार को छत्तीसगढ़ जनता कांग्रेस द्वारा विधानसभा घेराव करने का ऐलान किया गया है. सत्र में किसी भी तरह की कोई भी बाधा उत्पन्न न हो इसके लिहाज से पुलिस ने पुख्ता सुरक्षा व्यवस्था की है. विधानसभा के तीन किलोमीटर के दायरे को पुलिस ने एक तरह से सील कर दिया है. चप्पे-चप्पे पर बड़ी संख्या में पुलिस बल को तैनात किया जा रहा है. विधानसभा पहुंचने वाले हर रास्ते पर बेरीकेटिंग की जा रही है.

आला अधिकारियोें का दावा है कि पर्याप्त मात्रा में पुलिस बल को तैनात कर दिया गया है जिससे कि किसी भी तरह की कोई भी अनहोनी न होने पाए.