भिलाई।  9 दिसंबर 2018 रविवार को विवाहित महिलाओं के लिए संगीत प्रतियोगिता का आयोजन किया जा रहा है. स्वयं सिद्दा द्वारा प्रतियोगिता का आयोजन किया जा रहा है. उल्लेखनीय है कि गत 10 से 12 वर्षों से “स्वयंसिद्धा ए मिशन विद ए विजन कल्चरल ग्रुप ऑफ़ मैरिड वूमेन” विवाहित महिलाओं की प्रतिभा को मंच प्रदान करने का कार्य कर रही है. तीन दिवसीय इस महोत्सव में 9 तारीख को विवाहित महिलाओं के लिए दो वर्गों में संगीत प्रतियोगिता का आयोजन किया जा रहा है. प्रतियोगिता के पहले चरण में वे फिल्मी व सुगम संगीत गा सकती हैं एवं द्वितीय में गैर हिंदी व प्रादेशिक भाषा के गीत गाए जायेंगे. इस वर्ग आयोजन उन महिलाओं के लिए किया गया है जो विवाह पश्चात भिलाई आई है एवँ अपने प्रदेश की भाषा में गाना चाहती हैं.

15 दिसंबर शनिवार को 5 से 25 साल तक के बाल एवं युवा प्रतिभागियों के लिए संगीत प्रतियोगिता आयोजित की गई है. इसमें हिंदुस्तानी शास्त्रीय संगीत एवं गैर फिल्मी सुगम संगीत का आयोजन किया जा रहा है . जिसमें 5 से 9 वर्ष , 10 से 14 , 15 से 20 एवं 20 से 25 वर्ष आयु वर्ग के लोग शामिल हो सकते हैं. 16 दिसंबर रविवार शाम 7:00 बजे से भी लायंस क्लब सिविक सेंटर में समापन समारोह एवं शाश्वत संगीत अकादमी के वार्षिक उत्सव का आयोजन किया गया है. जिनमें बाल कलाकारों द्वारा सुमधुर संगीत संध्या की प्रस्तुति के साथ ही विजेताओं को परफॉर्म करने का मौका दिया जाएगा.

संस्था प्रमुख सोनाली चक्रवर्ती ने बताया कि अब स्वयंसिद्धा राष्ट्रीय स्तर की संस्था सर्व भारतीय संगीत एवं संस्कृति परिषद कोलकाता से संबद्धता हासिल कर चुकी है. कोलकाता में परिषद के डायरेक्टर काजल सेनगुप्ता एवं सचिव शांतनु सेन गुप्ता द्वारा स्वयंसिद्धा सँस्था को यह संबद्धता प्रदान की गई. यह हम गृहणिओं की अस्तित्व की तलाश की यात्रा में एक महत्वपूर्ण पड़ाव है.