रायपुर | नया रायपुर डेवलपमेंट ऑथरिटी द्वारा इंटरनेशनल यूथ डे पर रविवार को यूथ ओरियंटेड कार्यक्रम का आयोजन किया गया. इस मौके पर बॉलीवुड में अपनी किरदारों  से अलग पहचान बना चुके मसान,रईस फेम भगवान तिवारी, नगर निगम कमिश्नर रजत बंसल और छत्तीसगढ़ का नाम एवरेस्ट पर ले जाने वाले युवा राहुल गुप्ता शामिल हुए. इस दौरान पर्वतारोही राहुल गुप्ता और फिल्म कलाकार भगवान तिवारी ने अपने अनुभव साझा किये.

भगवान तिवारी ने इस मौके पर बताया कि अपने राज्य के लिए काम करके अलग ही खुशी मिलती है. साथ ही उन्होने छत्तीसगढ़ के बच्चों के साथ काम करने की इच्छा जताई. भगवान तिवारी ने बताया कि किस तरह उनका बचपन छत्तीसगढ़ में बीता और फिल्म लाइन में कैसे करियर बनाया. उन्होंने आगे कहा कि जब मैं बस्तर आदिवासी बच्चों के बीच गया था. तो वहां के बच्चों ने पहली बार मेरे हाथ में लैपटॉप देखकर पूछा था ये क्या है तब मैंने लैपटॉप खोलकर बच्चों को फिल्म दिखाई. उस वक्त उनके लिए मैं किसी जादूगर से कम नहीं था. यह अनुभव मेरे लिए बहुत खास रहा. साथ ही कहा कि छत्तीसगढ़ के बच्चों में काफी प्रतिभा है. और मुझे छत्तीसगढ़िया होने का काफी गर्व है.

वहीं राहुल गुप्ता ने बताया कि एवरेस्ट फतेह करना उनके लिए मुसिबतों से भरा रहा.  यह सफ़र मौत के खतरों से भरा था लेकिन एवरेस्ट फतह करने की ज़िद ने उन्हे हमेंशा आगे बढ़ना सिखाया. मैंने इससे पहले भी कई बार एवरेस्ट फतह करने कि कोशिश कि लेकिन नाकामयाब रहा और आखिरकार मई 2018 में एवरेस्ट पर सफलतापूर्वक चढ़ाई पूरी की. उन्होंने कहा कि इस दौरान मैंने मौत को बहुत करीब से देखा. गौरतलब है कि 2018 में एवरेस्ट फतह करने वाली पहली टीम राहुल की ही थी. जिसे राहुल ने लीड किया था.
इसके आलावा नगर निगम  कमिश्नर रजत बंसल ने भी युवाओं से टाइम मैनेजमेंट करने की बात कही. साथ ही कहा कि अपने शहर को साफ तभी रखा जा सकता है जब आम जनता भी इसमें भागीदार बनें..