रवि गोयल, जांजगीर चाम्पा. जांजगीर जिले में बढ़ते चोरी के मामलों ने पुलिस की नाक में दम कर दिया है. ताजा मामला सक्ती थाना क्षेत्र के वार्ड नं 6 का है, जहाँ के कृष्णा ट्रेडर्स में चोरों द्वारा करीब 70 हजार रुपए के माल सहित नगद ले उड़े है. चोरों का सारा कारनामा सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गया है.

बताया जा रहा है कि चोरों के द्वारा सुनियोजित तरीके से चोरी की जा रही थी. कृष्णा ट्रेडर्स के संचालक सुनील गोयल रोजाना तड़के सुबह मॉर्निंग वॉक पर जाया करते है. इस दौरान घर का दरवाजा अंदर से खुला रहता था, जिसका फायदा उठाते हुए चोर घर में घुस जाते थे और घर से लगे दुकान में प्रवेश कर रखे समान चूरा ले जाते थे. यह सिलसिला पिछले हफ्ते भर से चल रहा था. दुकान संचालक को शक न हो इसलिए रोजाना थोड़ा थोड़ा कर के समान चोरी किया करते थे.

आज दुकान संचालक जब मॉर्निंग वॉक से घर पहुंचे तो उन्हें कुछ संदेह हुआ. इससे पहले की वो कुछ कर पाते चोर वहां से भाग निकला. जिसके बाद दुकान संचालक ने तत्काल इसकी सूचना डायल 112 को दी. जब पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज खंगाला तो पता चला कि चोर पिछले कई दिनों से रोजाना तड़के सुबह मौका देख घर में घुस जाता था और समान चोरी कर चुपचाप निकल जाता था.

इस चोरी की घटना में 2 से 3 लोग शामिल है जो सुनियोजित तरीके से चोरी की घटना को अंजाम दे रहे थे. फिलहाल पुलिस ने अज्ञात आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है और सीसीटीवी की मदद से पुलिस चोरों की तलाश कर रही है.

सीसीटीवी वीडियो…

[embedyt] https://www.youtube.com/watch?v=gELS5hds_Xs[/embedyt]