रायपुर। असहाय महिला समझकर मदद करना उड़ीसा के एक व्यापारी को भारी पड़ गया। महिला ने अपने साथियों के साथ मिलकर व्यापारी को ब्लैकमेल कर 10 लाख रुपए ऐंठ लिए। इसके बावजूद महिला और उसके साथियों की लालच कम नहीं हुई और उसने 40 लाख रुपए की डिमांड कर दी। ब्लैकमेल का शिकार हुए व्यापारी ने इसकी शिकायत गोलबाजार थाना में कर दी। मामले की जांच के बाद पुलिस ने आरोपी महिला और उसके 1 साथी को गिरफ्तार कर लिया है वहीं दूसरा आरोपी अभी फरार है।
पुलिस के अनुसार बेलपहाड़ उड़ीसा के रहने वाले व्यापारी मोहन लाल जैन की मुलाकात वर्ष 2016 में बेबी शर्मा नाम की महिला से उस वक्त हुई जब वह सत्य साईं समिति के साथ बलांगीर जिले गए हुए थे. महिला बेबी शर्मा ने व्यापारी से मदद मांगते हुए बताया कि उसके दो बच्चे हैं, उसका पति उसें बेहद तंग करता है और उसे छोड़ कर चला गया है. परिवार चलाने के लिए वह ब्यूटी पार्लर की दुकान चलाना चाहती है जिसके एवज में उसे मदद की दरकार है. महिला की बातों में आकर व्यापारी ने महिला की सहायता करते हुए उसे 20 हजार रुपए दे दिए. बीच-बीच में भी वह उसकी मदद करते रहता था.
इसी बीच महिला ने व्यापारी को अपने घर बुलाया और उसके साथ अपनी कुछ तस्वीरें खींच ली. दो-तीन दिन बाद वह उसे फोन कर ब्लैकमेल करने लगी कि उसने उसके साथ गलत किया है जिसकी तस्वीरें उसके पास है. उसने व्यापारी से पैसों की डिमांड करने के साथ ही उसे मार्केटिंग कराने रायपुर ले चलने के लिए कहा. शातिर महिला व्यापारी के साथ ट्रेन से रायपुर पहुंची वहीं उसी ट्रेन से महिला के दो और साथी भी रायपुर पहुंचे थे.
महिला व्यापारी के साथ रवि भवन के जिस होटल में रुकी थी. उसके साथ रायपुर आए दोनों लोग रात डेढ़ बजे उनके कमरे में पहुंच गए और उसे धमकाने लगे, आरोपियों ने व्यापारी को जान से मारने की धमकी भी दी और 40 लाख रुपए की डिमांड करने लगे. जिसके बाद आरोपियों ने व्यापारी को अगवा कर उसे सिंधिकेला लेकर पहुंचे जहां उन्होंने तकरीबन 10 लाख रुपए की उनसे वसूली की और उन्हें छोड़ दिया. आरोपियों का लालच इसके बाद भी कम नहीं हुआ उन्होंने फार्च्यूनर कार या फिर 30 लाख रुपए और देने की मांग की. जिसके बाद उन्होने पुलिस की शरण ली. पुलिस ने आरोपी बेबी शर्मा, उसके साथी जयकिशन बाघ को गिरफ्तार कर लिया है वहीं दूसरा आरोपी बसंत साहू अभी भी फरार है. पुलिस ने आरोपियों के पास से ब्लैकमेलिंग के पैसे से खरीदे गए सोने-चांदी के जेवरात, मोबाइल फोन्स, दो पहिया वाहन और 75 हजार रुपए बरामद कर लिया है.