रायपुर-  बीजेपी केंद्रीय कार्यालय में कल होने वाली मुख्यमंत्री परिषद की बैठक में शामिल होने रमन दिल्ली रवाना हो गए हैं. चर्चा है कि इस बैठक में बीजेपी शासित राज्यों के सभी मुख्यमंत्री राज्य संगठन और सरकार के कामकाज की रिपोर्ट पेश करेंगे. केंद्र सरकार की फ्लैगशिप योजनाओं के क्रियान्वयन की मौजूदा स्थिति पर यह रिपोर्ट आधारित होगी, वहीं राज्य संगठन में बीजेपी के कामकाज पर भी फोकस होगा.
मुख्यमंत्री परिषद की बैठक दो सत्रों में बुलाई गई है. पहला सत्र राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह लेंगे, तो वहीं दूसरा और समापन सत्र में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का संबोधन होगा. बैठक में रवाना होने से पहले मुख्यमंत्री डाॅ.रमन सिंह ने कहा कि छत्तीसगढ़ ने फ्लैगशिप योजनाओं में बेहतर काम किया है. राज्य में सौभाग्य योजना हो या फिर उज्जवला योजना जनहित की ऐसी सभी योजनाओं में देश के दूसरे राज्यों की तुलना में बेहतर नतीजे दिए हैं. मुख्यमंत्री परिषद की बैठक में इन योजनाओं की स्थिति पर चर्चा की जाएगी.
परिषद की बैठक के दौरान उन राज्यों पर खास ध्यान दिया जाएगा, जहां आने वाले महीनों में चुनाव होने हैं. ऐसे में चर्चा है कि छत्तीसगढ़ बीजेपी संगठन की चुनावी रणनीति पर भी रमन अपनी रिपोर्ट आला नेताओं को पेश करेंगे. साथ ही चुनावी रणनीति के लिहाज से भी आला नेताओं से रायशुमारी की जाएगी.