रायपुर.दस दिवसीय आस्ट्रेलिया दौरे से लौटने के बाद आज मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह ने कई मामलों पर पत्रकारों के सवालों का जवाब दिया. पत्रकारों द्वारा पूछे गये इस सवाल पर कि क्या मध्यप्रदेश की तर्ज पर छत्तीसगढ़ में भी शिक्षाकर्मियों का संविलियन होगा ? सीएम ने कहा कि चीफ सेक्रेटरी की अध्यक्षता में कमेटी गठित हुुई है,जिसमें शिक्षाकर्मियों के मांगों पर विचार-विमर्श किया जा रहा है.

सीएम डॉ रमन सिंह ने कहा कि सभी बातों की चिंता हो रही है.शिक्षकों के हित को सुरक्षित रखा जायेगा.उन्होनें कहा कि आने वाले समय में इस संबंध में निर्णय लिया जायेगा.

गौरतलब है कि पिछले सप्ताह मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने शिक्षाकर्मियों के बहुप्रतीक्षित संविलियन की मांग को पूरा करने की घोषणा की है. जिसके बाद छत्तीसगढ़ के शिक्षाकर्मियों में भी उम्मीद की किरण जग गई है. प्रमुख राजनीतिक दलों कांग्रेस और छत्तीसगढ़ जनता कांग्रेस ने भी मुख्यमंत्री से मांग की है कि मध्यप्रदेश की तर्ज पर छत्तीसगढ़ में भी शिक्षाकर्मियों का शिक्षा विभाग में संविलियन कर दिया जाये. इससे पहले शिक्षाकर्मी संगठनों ने भी संविलियन सहित अपनी 9 सूत्रीय मांगों को लेकर बड़ा हड़ताल किया था.हालांकि बाद में इस हड़ताल को निशर्त वापस ले लिया गया था.