रायपुर. राज्य सरकार ने भी दिवंगत IFS अफसर देवेंद्र सिंह की उत्कृष्ठ कार्यशैली को सलाम किया है। हर साल आईएफएस अफसर देवेंद्र सिंह की याद में राज्य स्तरीय पुरस्कार देने का मुख्यमंत्री ने एलान किया है.

आज दिवंगत देवेंद्र सिंह की आयोजित श्रद्धांजलि सभा में मुख्यमंत्री रमन सिंह शिरकत करने पहुंचे थे. पिछले दिनों लंबी बीमारी के बाद 1988 बैच के IFS अफसर देवेंद्र सिंह का निधन हो गया था. देवेंद्र सिंह छत्तीसगढ़ पर्यावरण संरक्षण मंडल के सदस्य सचिव थे.

रायपुर में 23 मई को देवेन्द्र सिंह का निधन हो गया था. आज उनकी तेरहवीं लाभांडी के अग्रसेन धाम में आयोजित की गई थी. जिसमें मंत्री महेश गागड़ा, राजेश मूणत, एनएमडीसी के सीएमडी बैजेन्द्र कुमार, पीएस टू सीएम अमन सिंह, पीसीसीएफ सहित कई आईएएस,आईपीएस और आईएफएस अधिकारी मौजूद रहे.

देवेन्द्र सिंह ने रायपुर वनवृत्त में वन संरक्षक के रूप में तीन वर्ष और छत्तीसगढ़ राज्य औद्योगिक विकास निगम (सीएसआईडीसी) के प्रबंध संचालक के रूप में तीन वर्ष तक अपनी सेवाएं दी. वर्ष 2012 में राज्य शासन द्वारा सीएसआईडीसी के माध्यम से प्रदेश का पहला ग्लोबल इन्वेस्टर्स मीट का आयोजन भी देवेन्द्र सिंह के कार्यकाल में और उनकी देख-रेख में सफलतापूर्वक आयोजित किया गया था.देवेन्द्र सिंह छत्तीसगढ़ सरकार के शांत, सौम्य, संयमित और सुलझे हुए अधिकारी के रूप में जाने जाते थे और जिन विभागों में भी उन्होंने अपनी सेवाएं दी वहां के अधिकारियों और कर्मचारियों के बीच वे काफी लोकप्रिय रहे. उनकी कार्य प्रणाली, सज्जनता और सहृदयता से शासन-प्रशासन और समाज के सभी वर्गाें के लोग काफी प्रभावित थे.