दिल्ली। कांग्रेस के पूर्व सांसद संदीप दीक्षित ने दिल्ली नगर पालिका चुनावों से पहले पार्टी की बिगड़ती हालत और बड़े नेताओं के पार्टी छोड़ने की घटनाओं पर नाराजगी जाहिर की है. उन्होंने इलज़ाम लगाया है कि कांग्रेस का कोई भी बड़ा नेता ज़मीनी स्तर पर काम करने के लिए तैयार नहीं है.

संदीप ने कांग्रेस के दिल्ली नेतृत्व पर आरोप लगाया कि दिल्ली में होने वाले कांग्रेस के प्रदर्शनों में बड़े नेता सिर्फ खानापूर्ति करने के लिए पहुंचते हैं. उन्होंने कहा कि नेता सिर्फ आते हैं और हाथ हिलाकर निकल जाते हैं.

संदीप दीक्षित ने कहा कि, अगर पार्टी का कोई बड़ा नेता इतनी आसानी से कांग्रेस छोड़कर बीजेपी में शामिल हो जाता है तो इससे साफ़ है कि हमारे नेता हमारी पार्टी से भावात्मक और वैचारिक रूप से जुड़े ही नहीं हैं.

उन्होंने कहा कि पार्टी सदस्यों का विरोध करना तो ठीक है लेकिन टिकट ना मिलने पर पार्टी छोड़ देना काफी बचकानी हरक़त है.  इससे पार्टी के काम करने के तरीकों पर सवाल खड़े होते हैं. गौरतलब है कि कांग्रेस नेता अमरीश गौतम सोमवार को कांग्रेस छोड़कर भाजपा में शामिल हो गए थे जबकि दिल्ली में पार्टी का बड़ा चेहरा रहे और शीला सरकार में स्वास्थ्य मंत्री रहे एके वालिया ने भी छोड़ने की सार्वजनिक पेशकश की है.