रायपुर. रायपुर लोकसभा सांसद सुनील कुमार सोनी ने वोटर आईडी कार्ड से आधार नंबर को जोड़ने वाला ‘‘चुनाव अधिनियम संशोधन विधेयक बिल 2021 पारित किये जाने पर देश के प्रधानमंत्री का आभार व्यक्त किया है.

उन्होंने कहा कि इस ऐतिहासिक विधेयक के पारित होने से पूरे देश में फर्जी वोटर्स पर लगाम लगेगी, इसलिए विपक्षी पार्टियों ने इस बिल का विरोध शुरू कर दिया है. लेकिन यह बिल मील का पत्थर साबित होगा और देश के नागरिक अपनी सरकार बनायेंगे, फर्जी वोटर्स मतदान नहीं कर सकेंगे.

सांसद सोनी ने कहा कि मतदाता सूची से आधार को जोड़ने के निर्णय से कांग्रेस, टीएमसी, बसपा जैसी सभी विपक्षी पार्टियां तिलमिला गई हैं और उन्हें अपनी जमीन खिसकते नजर आ रही हैं. विदेशी मतदाता और घुसपैठिये बाहर हो जायेंगे, विपक्षी दलों को फर्जी वोटरों की चिंता है इसलिए उन्होंने इसका विरोध किया है.

उन्होंने कहा कि इसमें महत्वपूर्ण बात यह भी है कि युवा जब 18 वर्ष के होते हैं, तो उन्हें मतदाता सूची में अपना नाम जुड़वाने के लिए 01 जनवरी तक का इंतजार करना पड़ता है और कई बार उन्हें वर्षभर इंतजार करना पड़ता है. लेकिन अब युवाओं को मतदाता सूची में अपना नाम जुड़वाने के लिए इंतजार नहीं करना पड़ेगा. युवा 18 वर्ष होने पर सालभर कभी भी अपना नाम जुड़वा सकेंगे. चुनाव अधिनियम संशोधन विधेयक बिल महत्वपूर्ण और अच्छे सुधारों के साथ पास किया गया है.