नई दिल्ली। पत्रकार जमाल खशोगी को लेकर लंबे समय तक चले तनाव के बाद आखिरकार सऊदी अरब ने स्वीकार कर ही लिया कि पत्रकार की हत्या की गई है. शनिवार को सऊदी अरब ने स्वीकार किया कि खशोगी की हत्या इस्तांबुल स्थित उसके वाणिज्य दूतावास में की गई है.

सऊदी अरब  खशोगी की हत्या के बारे में लगातार इंकार करते आ रहा था. खशोगी को लेकर सऊदी अरब और अमेरिका के बीच लंबे समय से तनातनी चले आ रही थी. ट्रंप ने सऊदी अरब पर प्रतिबंध लगाने तक की चेतावनी दे दी थी.

इसी बीच आज सऊदी अरब के अटॉर्नी जनरल शेख साद-अल-मोजेब ने कहा कि दूतावास में चर्चा के तकरार में बदल जाने के बाद खशोगी की मौत हुई. अटॉर्नी जनरल ने एक बयान में कहा, ‘प्रारंभिक जांच में पता चला कि उनके और उनसे मिलने वाले लोगों के बीच इस्तांबुल स्थित सऊदी अरब के वाणिज्य दूतावास में हुई चर्चा पहले विवाद और बाद में लड़ाई में बदल गई जिसके बाद जमाल खशोगी की मौत हो गई. ईश्वर उनकी आत्मा को शांति दें.’

खशोगी की मौत की पुष्टि होने पर व्हाइट हाउस ने दुख जाहिर किया है. सऊदी अरब के शहजादे के आलोचक रहे और वाशिंगटन पोस्ट में काम करने वाले खशोगी को आखिरी बार दो अक्टूबर को इस्तांबुल में अपने देश के वाणिज्य दूतावास में जाते देखा गया था. जिसके बाद से वह लापता थे.