स्पोर्ट्स डेस्क– टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली आज भारत के ही नहीं बल्कि दुनिया के स्टार हैं, उनकी बल्लेबाजी, उनकी कप्तानी और उनके फिटनेस के दीवानों की कमी नहीं है। एक तरह से देखा जाए तो विराट कोहली इन दिनों दुनियाभर में एक चर्चित चेहरा हैं। इसीलिए अब उन्हें ये खास सम्मान मिल रहा है। कोहली के फैंस की कमी नहीं है। हर कोई उनसे मिलना चाहता है, उनके साथ सेल्फी लेना चाहता है। और ये सब उनके फैंस के लिए आसान हो जाएगा, उनके साथ सेल्फी लेने का सपना भी उनका पूरा हो सकेगा।

कोहली की वैक्स फिगर
टीम इंडिया के स्टार, वर्ल्ड क्रिकेट के सुपरस्टार विराट कोहली की मोम का पुतला अब दिल्ली के मैडम तुसाद म्यूजियम की शोभा बढ़ाएगी, मतलब साफ है। कोहली के मोम का पुतला बनाकर म्यूजियम में रखा जाएगा। जहां उनके फैंस उनके साथ सेल्फी ले सकते हैं। मोम के इस पुतले को देख भी सकते हैं।

पहले बन चुका है इनका वैक्स फिगर
ऐसा नहीं कि दिल्ली के मैडम तुसाद म्यूजियम में विराट कोहली की मोम की प्रतिमा पहली है। इससे पहले भी तीन सुपरस्टार दिग्गजों की मोम की प्रतिमा बन चुकी है। इससे पहले सचिन तेंदुलकर, कपिल देव और लियोनल मेस्सी की प्रतिमाएं पहले से ही संग्रहालय में बनी हुई हैं। जहां लोग उस मोम की प्रतिमा को देख सकते हैं। सेल्फी ले सकते हैं।

इस पर कोहली ने कहा…
मैडम तुसाद म्यूजियम में कोहली की मोम की प्रतिमा बन रही है। कोहली ने भी मैडम तुसाद टीम से मुलाकात की है। लंदन के वर्ल्ड फेमस कलाकारों की एक टीम ने आकर उनका नाप लिया है। इस बारे में कोहली ने कहा कि ये बड़े ही गौरव की बात है, मैं मैडम तुसाद टीम को धन्यवाद देता हूं। जन्होंने मुझे जिंदगी भर मेरे साथ रहने वाली याद दी।

कोहली हैं ‘विराट’
साल 2006 में फर्स्ट क्लास क्रिकेट में डेब्यू कर, अपने खेल से धमाल मचाया, अंडर-19 वर्ल्ड कप में टीम को चैंपियन बनाना, और फिर भारतीय टीम का कप्तान बनकर अपनी बल्लेबाजी और कप्तानी का लोहा मनवाना विराट कोहली के लिए अबतक का सफर शानदार रहा है। अब तो विराट कोहली टीम इंडिया की रीढ़ की हड्डी बन चुके हैं। क्योंकि उनकी कप्तानी, उनका खेल टीम के लिए काफी अहम है। कोहली को अर्जुन पुरस्कार, आईसीसीसी के साल के बेस्ट क्रिकेटर का अवॉर्ड, बीसीसीआई के बेस्ट इंटरनेशनल क्रिकेटर के तीन अवॉर्ड हासिल कर चुके हैं। भारत सरकार ने कोहली को पद्मश्री से भी नवाजा है।

‘कोहली हर हिंदुस्तानी के दिल में बसते हैं’
मर्लिन एंटरटेनमेंट्स इंडिया प्राइवेट लिमिटेड के महाप्रबंधक एवं निदेशक अंशुल जैन ने कहा कि हमें 23वें आकर्षण के तौर पर भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली की फिगर शामिल करते हुए बेहद खुशी हो रही है। वो हर हिंदुस्तानी के दिल में बसते हैं। और यहां अगले फिगर के तौर पर उनका सेलेक्शन सही है। हमें यकीन है कि कोहली की वैक्स फिगर सिर्फ देश ही नहीं बल्कि विदेशों में भी उनके फैंस के लिए अट्रैक्शन का केंन्द्र होगी।