रायपुर- अटल नगर स्थित पुलिस मुख्यालय में प्रदेश के सभी जिलों से आये यातायात प्रभारियों की दो दिवसीय समीक्षा बैठक विशेष महानिदेशक आरके विज की अध्यक्षता में आयोजित की गई. विज ने बैठक में आये राज्य के सभी जिलों के यातायात अधिकारियों को सड़क सुरक्षा प्लान, कार्ययोजना बनाने, ब्लैक स्पॉट चिन्हाकित करने, दुर्घटनाओं एवं असुरक्षित सड़क मार्गों की पहचान का सुधारात्मक उपायों की समुचित समीक्षा एवं विश्लेषण के निर्देश दिये.

विज ने सुप्रीम कोर्ट कमेटी, ऑन रोड सेफ्टी के दिशा-निर्देश के पालन के साथ-साथ उक्त बैठक में उपस्थित अधिकारियों द्वारा पूछे गये प्रश्नों का समाधानकारक उत्तर एवं सुझाव देते हुए ट्रैफिक नियमों का उल्लंघन करने वाले वाहनों पर प्रभावी कार्यवाही करने, ड्राइविंग लाइसेंस निरस्तीकरण के लिए पहल के निर्देश दिए. उन्होंने सेफ्टी के इंजीनियरिंग पहलू को दृष्टिगत रखते हुए ब्लैक स्पॉट्स के सुधार हेतु उठाये जाने वाले कदमों के साथ-साथ रोड साइन एवं मार्किंग करने तथा सड़क सुरक्षा की दिशा में उठाए गए कदमों की समीक्षा की.

ट्रैफिक नियमों के संबंध में जनता में जागरूकता लाने, ट्रैफिक नियमों का पालन करने तथा सड़क सुरक्षा के लिये पुलिस को सक्रियता के साथ कार्य करने एवं यातायात के संबंध में प्राप्त अनुभवों को अपने कार्यक्षेत्र में जनसहभागिता की मदद से लागू करने पर विशेष जोर दिये.
बैठक में सहायक पुलिस महानिरीक्षक संजय शर्मा जिलों के यातायात प्रभारी उपस्थित थे.