कोच्चि। सबरीमाला मंदिर में महिलाओं के प्रवेश को लेकर सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद आज जाने की कोशिश करने वाली महिला कार्यकर्ता रेहाना फातिमा को गिरफ्तार कर लिया गया है. सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद रेहाना ने इससे पहले 19 अक्टूबर को भी मंदिर में प्रवेश करने की कोशिश की थी. लेकिन पुजारियों के कथित तौर पर मंदिर के द्वार बंद कर दिये थे जिसकी वजह से उन्हें वापस लौटना पड़ा था.

रेहाना पर फेसबुक पोस्ट के माध्यम से धार्मिक भावनाएं आहत करने का भी आरोप है. रेहाना को धार्मिक भावनाएं आहत करने के आरोप में आज कोच्चि में बीएसएनएल के दफ्तर से हिरासत में लिया गया. रेहाना यहां काम करती हैं.

इससे पहले रेहाना ने अपनी गिरफ्तारी की आशंका को देखते हुए केरल हाईकोर्ट में अग्रिम जमानत के लिए याचिका दाखिल की थी लेकिन कोर्ट ने इसे नामंजूर कर दिया था. रेहाना उस वक्त सुर्खियों में आई थी जब एक प्रोफेसर ने लड़कियों के कपड़े को लेकर एक शर्मनाक बयान दिया था. प्रोफेसर ने कहा था कि मुस्लिम लड़कियां हिजाब नहीं पहनती और तरबूज के टुकड़े की तरह अपना सीना दिखाती हैं. इसके बाद रेहाना ने इस टिप्पणी के विरोध में तरबूज के साथ अपनी अर्धनग्न तस्वीर पोस्ट की थी.