रायपुर। छत्तीसगढ़ कांग्रेस के प्रभारी और राज्यसभा सांसद पीएल पुनिया ने ईव्हीएम को लेकर चिंता जाहिर कर दी है.  सरगुजा में बुथ स्तर प्रशिक्षण की जानकारी लौटे पुनिया ने कहा, “मेरी व्यक्तिगत तौर ये राय है कि आगमी चुनाव ईव्हीएम से नहीं बैलेट पेपर से हो.” क्योंकि जिस तरीके से यूपी, गुजरात और हिमाचल के नतीजे आए हैं और ईव्हीएम को लेकर सवाल उठते रहे उससे लगता है कि निष्पक्ष चुनाव के लिए बैलेट पेपर ही सही है.

नीचे से लेकर ऊपर तक शीर्ष नेतृत्व एक
पीएल ने पुनिया कहा, “छत्तीसगढ़ में कांग्रेस के भीतर किसी भी तरह से कोई मतभेद नहीं है. नीचे लेकर ऊपर तक सभी एकमत है. शीर्ष नेतृत्व एक हैं. कुछ कांग्रेस में मतभेद होने के अफवाह फैलाते रहते हैं. कहीं कोई असंतुष्ट नहीं. कांग्रेस पार्टी भाजपा से ज्यादा मजबूत है. हर कार्यकर्ता इसी लक्ष्य के साथ काम कर है कि 2018 में कांग्रेस की सरकार बनानी है.”

सर्वे से ज्यादा लोगों से संपर्क हमारा
पुनिया ने किसी भी तरह से कोई आंतरिक सर्वे होने या कराने से भी इंकार किया है. पुनिया ने कहा, “कांग्रेस के तमाम नेता खुद लोगों से संपर्क कर रहे हैं. जितने लोगों से सर्वे वालें बात नहीं करते उससे कहीं ज्यादा लोगों से तो वे खुद संपर्क कर चुके हैं. इसलिए किसी भी तरह से कोई सर्वे नहीं कराया जा रहा है. कांग्रेस एक-एक सीट पर बुथ स्तर पर काम कर रही है. इसमें कोई दो राय नहीं कि 2018 का मिशन कामयाब रहेगा.”