रायपुर. सामुदायिक पुलिसिंग अभियान के तहत दुर्ग पुलिस के अधिकारियों ने यातायात जागरुकता कार्यक्रम सुरक्षा संस्कार के लिए आज जिले के 100 शैक्षणिक संस्थाओं में कुल 32, 259 छात्र-छात्राओं व स्टॉफ को यातायात नियमों की जानकारी दी. जिसमें पहली बार पुलिस महानिरीक्षक व पुलिस अधीक्षक स्तर के अधिकारी ऐसे आयोजन का हिस्सा बने व छात्रों का मार्गदर्शन किया. साथ ही जिले के सभी राजपत्रित व टीआई, एसआई विभिन्न स्कील-कालेजों मे गये तथा यातायात नियमों की जानकारी देकर दुर्घटना से बचने के उपाय बताये.

पुलिस महानिरीक्षक रतनलाल डांगी ने कल्याण कालेज सेक्टर-7 के अपने उद्बोधन में यातायात नियमों का पालन करने की अपील करते हुए कहा कि यातायात के नियमों का पालन करने पर आप कभी दुर्घटना के शिकार नहीं हो सकते.

दिल्ली पब्लिक स्कूल रिसाली में पुलिस अधीक्षक प्रखर पाण्डेय ने छात्र-छात्राओं से यातायात नियमों का पालन करने के लिए शपथ दिलाई. साथ ही उन्होंने बताया कि सामुदायिक पुलिसिंग के तहत यातायात जागरुकता के साथ ही महिला व बालकों की सुरक्षा सायबर सुरक्षा व ग्राम रक्षा समिति आदि कार्यक्रम हमर दुआर हमर रखवार के बैनर तले लगातार चलता रहेगा. वहीं एडिशनल एसपी बलराम हिरवानी और डीएसपी ट्रैफिक गुरजीत सिंह ने छात्रों को ट्रैफिक नियमों को पालन करने कि जानकारी दी.