जशपुर के बागीचा विकासखंड के साहीडांड गांव के मुख्यमंत्री डा.रमन सिंह ने एक बच्चे से पूछा कि स्कूल जाते हो? सुदूर अादिवासी अंचल के 2 साल के मासूम बच्चे अंकुर खेस्स ने भी बड़ी मासूमियत के साथ तपाक से कह दिया- बड़ा होऊंगा तो जाऊंगा। बच्चे के जवाब ने मुख्यमंत्री को ना केवल चौंकाया बल्कि डा.रमन सिंह बच्चे को दुलार करने से भी अपने आप को रोक ना सके। दरअसल सूबे के मुखिया लोक सुराज अभियान के तहत आज जशपुर जिले के दौरे पर पहुंचे थे।

मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह लोक सुराज अभियान के तहत आज दोपहर हेलीकॉप्टर से जशपुर जिले के ग्राम साहीडांड (विकासखंड बगीचा) अचानक पहुंचे।

उन्होंने वहां किसान तेजकुमार खाखा के मिर्च के खेत में जाकर वहां लहलहाते पौधों को देखा। डॉ. रमन सिंह ने तेजकुमार खाखा के साथ खेत में मौजूद उनकी छह साल की बेटी अर्पणा खाखा को अपने पास बुलाया, उसकी पढ़ाई के बारे में पूछाा। बच्ची ने उन्हें बताया कि वह सरस्वती शिशु मंदिर में पहली कक्षा में पढ़ती है। मुख्यमंत्री ने बच्ची को आशीर्वाद दिया। उन्होंने तेजकुमार खाखा से मिर्च की खेती के बारे में बातचीत की। डॉ. सिंह ने इसके बाद साहीडांड में आयोेजित समाधान शिविर में पहुंचे, जहां उनको आम लोगों से मुलाकात कर उनकी समस्याएं सुनी, उन्हें संबोधित भी किया।