रायपुर। राहुल गांधी द्वारा कांग्रेस की सरकार बनने पर मिनिमम गारंटी योजना के तहत गरीब वर्ग के परिवार को 72 हजार रुपये सलाना देने की घोषणा का छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल ने स्वागत किया है. भूपेश बघेल ने कहा कि इस योजना की घोषणा करने के लिए राहुल गांधी ने सबसे पहले छत्तीसगढ़ को चुना था इसकी मुझे खुशी है. उन्होंने कहा कि इस योजना से 25 करोड़ लोगों को सीधा लाभ मिलेगा.

2019 में हमारी सरकार बनते ही 72 हजार सालाना गरीब के खाते में जायेगा. उन्होंने कहा कि राहुल हमेशा गरीब, किसान और महिलाओं के बारे में चिंतित रहे हैं. इस योजना का सर्वाधिक लाभ छत्तीसगढ़ की गरीब जनता को मिलेगा. छत्तीसगढ़ की 40 फीसदी जनता गरीब है और राहुल की बात पर यकीन करते हुए प्रदेश की जनता सभी 11 सीट जिताएगी. भूपेश बघेल ने पीएम मोदी पर निशाना साधते हुए कहा है कि नरेन्द्र मोदी अपनी सरकार के 60 महीने की तुलना राहुल गांधी की पार्टी की छत्तीसगढ़ सरकार के 60 दिन से कर सकते हैं.

वहीं सीएम भूपेश बघेल ने भाजपा के टिकट बंटवारे पर तंज कसते हुए कहा कि प्रदेश के भाजपा नेताओं का इकबाल दिल्ली में नहीं रहा है इसलिए विष्णुदेव साय, रमेश बैस और अध्यक्ष विक्रम उसेंडी की टिकट नहीं बचा पाए. रमन सिंह की अब नहीं चल रही है. सारा परिवारवाद बीजेपी में है.

उहोंने पीएम मोदी के ऊपर भी निशाना साधते हुए कहा कि पांच साल में मोदी पूरी तरह से विफल रहे हैं. पुलवामा घटना के बाद हमारे जवानों ने स्ट्राइक किया है. भाजपा उसे राजनीतिक रुप से भुनाना चाहती है. जबकि जनता पूछ रही है कि महंगाई का क्या हुआ.