रायपुर। भारतीय जनता पार्टी ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के छत्तीसगढ़ प्रवास को व्यर्थ की कसरत बताया है और कहा है कि कांग्रेस के प्रादेशिक नेतृत्व ने सीडी रचकर और फिर जेल-बेल का खेल खेलते हुए जिस प्रकार कांग्रेस की फजीहत कराई है, उसके बाद राहुल गांधी लाख कोशिशों के बाद भी अगले चुनावों में कांग्रेस के खाते में कोई खास उपलब्धि नहीं जोड़ पाएंगे। पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता एवं विधायक श्रीचंद सुंदरानी ने चुटकी ली कि राहुल गांधी सीडी-कांड के चलते लहूलुहान कांग्रेस की सेहत का जायजा लेने आ रहे हैं।

श्रीचंद सुंदरानी ने कहा कि जिस कांग्रेस ने अपने समूचे शासन काल में छत्तीसगढ़ को सिर्फ चारागाह समझा, वह कांग्रेस अब छत्तीसगढ़ को बरगलाने की नाकाम कोशिश कर रही है। छत्तीसगढ़ का हर तरह से शोषण कर भय, भूख, भ्रष्टाचार, अशिक्षा, बेरोजगारी, नक्सली हिंसा और दयनीय स्वास्थ्य सेवा ही प्रदेश की नियति बनाकर रखने वाली कांग्रेस के मुखिया होने के नाते पहले राहुल गांधी इस बात का जवाब दें कि क्यों कांग्रेस के शासनकाल में छत्तीसगढ़ में विकास नजर नहीं आया? उनकी पार्टी ने 55 वर्षों के शासनकाल में क्या किया? पहले राहुल गांधी छत्तीसगढ़ की जनता के इन सवालों का जवाब दें, उसके बाद ही उन्हें भाजपा की केन्द्र व राज्य सरकार पर उंगली उठाने या फिर कोई सवाल पूछने का नैतिक अधिकार है।

सुंदरानी ने छत्तीसगढ़ में पिछले 15 वर्षों के भाजपा शासन की उपलब्धियों की चर्चा करते हुए कहा कि मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह के नेतृत्व में छत्तीसगढ़ ने विकास और उपलब्धियों के नित-नए आयाम गढ़े हैं। किसानों को कृषि कार्य के लिए बिजली, ब्याज मुक्त ऋण, खाद-बीज मुहैया कराने के बाद अब उन्हें उनकी उपज का वाजिब मूल्य देने का क्रांतिकारी कार्य भाजपा की राज्य सरकार ने किया है। इसी प्रकार महिला सशक्तिकरण और युवा कौशल उन्नयन जैसे कार्यक्रमों के जरिए महिलाओं व युवाओं के स्वाभिमान, सम्मान की रक्षा करते हुए उनके रोजगार के पुख्ता इंतजाम डॉ. रमन सिंह की सरकार ने किए हैं। सिंचाई, राशन, उज्ज्वला गैस, चरण पादुका, सरस्वती साइकिल के साथ ही संचार क्रांति योजना (स्काय) के तहत लैपटॉप, टेबलेट और मोबाइल वितरण करके केन्द्र की प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की सरकार के अपूर्व सहयोग से राज्य सरकार ने छत्तीसगढ़ की तकदीर और तस्वीर को बेहतरी से संवारा है।

सुंदरानी ने कहा कि भाजपा तात्कालिक राजनीतिक लाभ के लिए नहीं अपितु पीढिय़ों के स्थायी लाभ की दृष्टि से जनकल्याणकारी योजनाओं व कार्यक्रमों पर काम करती है। अब तो भारतीय जनता पार्टी नवा छत्तीसगढ़ -2025 की अवधारणा पर काम करके अटल दृष्टि पत्र लेकर आई है जिससे अपने रजत जयंती वर्ष में छत्तीसगढ़ भारत के अग्रणी राज्यों की गणना में शुमार हो जाएगा। कांग्रेस ने तो छत्तीसगढ़ को दीन-हीन बनाकर रख छोड़ा था, जहां भाजपा सरकार ने विकास के प्रतिमान स्थापित किए हैं। कांग्रेस के नेता इन विकास कायों को अनदेखा कर अपनी छिछोरी राजनीतिक मानसिकता का ही परिचय दे रहे हैं और छत्तीसगढ़ के पुरुषार्थ का अपमान कर रहे हैं, जिसे छत्तीसगढ़ की जनता कभी माफ नहीं करेगी।