कर्नाटक। बैंगलुरू में सीनियर जर्नलिस्ट गौरी लंकेश की हत्या से सनसनी फैल गई है. पुलिस ने जानकारी दी कि जब गौरी बाहर से वापस लौटकर घर के अंदर जा ही रही थीं कि बाइक सवार लोगों ने उनपर फायरिंग की, जिसमें उनकी जान चली गई. गौरी लंकेश का घर राजराजेश्वरी इलाके में है. बदमाशों ने उन्हें 7 गोलियां मारीं, जिससे उनकी मौत हो गई.

पत्रकार लंकेश की मौत से आक्रोश

जर्नलिस्ट लंकेश गौरी की हत्या से देशभर में गुस्सा है. वे ‘लंकेश’ पत्रिका की संपादक थीं. उन्हें दक्षिणपंथी विचारों का घोर आलोचक माना जाता था. साथ ही हिंदुत्ववादी राजनीति की भी वे आलोचना करती रही थीं. उन्होंने कई बार जिक्र किया था कि उन्हें लगातार धमकियां मिल रही हैं.

हत्या के बाद हरकत में आई पुलिस

लंकेश की हत्या के बाद पुलिस ने आरोपियों की तलाश के लिए तीन टीमें गठित की हैं. शहर की सीमाएं सील कर दी गई हैं. प्रेस क्लब ऑफ इंडिया, एनबीए और फाउंडेशन फॉर मीडिया प्रोफेशनल्स ने वारदात पर नाराजगी जताई है और इसे लोकतंत्र पर हमला बताया है. वारदात के विरोध में लोग और संगठन सड़कों पर हैं. आज बैंगलुरू में कई जगह विरोध-प्रदर्शन होने वाले हैं.

राजनीतिक पार्टियों ने की घटना की निंदा

कैबिनेट मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौड़ ने गौरी लंकेश की हत्या की निंदा की है. वहीं कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने भी लंकेश की हत्या की निंदा करते हुए कहा कि सच को कभी दबाया नहीं जा सकता. कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल, केरल के मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने भी महिला पत्रकार की हत्या पर शोक जाहिर किया.