रायपुर। राज्य में सत्ता पक्ष पर और केन्द्र में विपक्ष पर एक साथ हमला बोलते रमन सिंह इन दिनों बेहद आक्रमक अंदाज में भाषण दे रहे हैं. उनके भाषणों में राज्य सकार का नारा नरवा-गरवा-घुरवा-बारी है, मोदी का गुणगान है और अपने 7 बार के सांसद रमेश बैस का बखान भी. राजधानी रायपुर में मंगलवार को उन्होंने अपने प्रत्याशी सुनील सोनी के लिए कुछ इस अंदाज में वोट मांगा कि भाजपा के कार्यकर्ता उत्साह से भरे हुए नजर आए.

रमन सिंह भूपेश सरकार हमला करने का कोई मौका नहीं छोड़ रहे हैं. अगर मौका नहीं भी है तो वे नरवा-गरवा-घुरवा-बारी के कान्सपेट को कुछ इस तरह जनता के बीच उठा रहे हैैं- 5 साल में सिर्फ चार काम करना है. नरगा-गरवा-घुरवा-बारी, एकर बर पइसा कहां रखे हे संगवारी. वैसे रमन सिंह यहीं नहीं रुकते वे यह भी सवाल उठाते हैं कि जो काम गाँव में पीढ़ियों से चल रहा भूपेश बघेल अब उसमें हाईटेक घुरवा बनाना चाहते हैं. हाईटेक तरीके से छेना बनाना सीखा रहे हैं.  भूपेश सरकार 70 दिन में डाउन हो गई है. 70 दिन में 7 बार कर्ज सरकार अब तक ले चुकी है. प्रदेश भर में काम-काज ठप पड़ चुके हैं.

सत्ता पक्ष पर हमला बोलते-बोलते रमन सिंह ने केन्द्र में विपक्षी कांग्रेस पर तीखे वार करने लगते हैं. हालांकि इस बहाने वे मोदी का जमकर गुणगान भी करते हैं. रमन सिंह कहते हैं कि मोदी के प्रधानमंत्री बनने के बाद देश का गौरव बढ़ा है. देश पूरी ताकत के साथ खड़ा हुआ है.पाकिस्तान, बंग्लादेश में मोदी का भय है. पड़ोसी मुल्क अब आँख नहीं दिखा सकता. कांग्रेस की सरकार रहती तो अभिनंदन को सालो तक नहीं छूटता. लेकिन मोदी का इतना भय है कि पाकिस्तान का राष्ट्रपति अभिनंदन को छोड़ने आता है. आसमान में 300 किलोमीटर ऊपर दुश्मनों के सेटेलाइट को ध्वस्त करने की क्षमता आज भारत के पास है. लेकिन यहां तो कांग्रेस का घोषणा-पत्र देखें तो लगता जैसे देश की सुरक्षा को कमजोर की कोशिश की जा रही हो.

मोदी के बाद रमन सिंह रमेश बैस का भी बखान करने लगते हैं. कहते हैं रमेश बैस ने 7 बार चुनाव जीतकर कीर्तिमान स्थापित किया है. रमेश बैस का मैं अभिनंदन करता हूँ. 7 बार के सांसद रहे बैस. लेकिन जब लोकसभा के नए प्रत्याशी का नाम सामने तब उन्होंने कहा कि हम सबस इस चुनाव में सुनील सोनी को जीताने के संकल्पित हैं.  बैस के साथ-साथ वे अपने भाषण में सुनील सोनी का कुछ इस तरह कार्यकर्ताओं के बीच जिक्र करते हैं. रमन सिंह कहते हैं एक सामान्य कार्यकर्ता के रूप में काम शुरू करने वाले सुनील सोनी आपके बीच हैं. पिछले 30 सालों से देख रहा हूँ पार्षद, महापौर, आरडीए अध्यक्ष के रूप में काम करते प्रदेश भर में सक्रिय रहे हैं.  महापौर के कार्यकाल में सुनील सोनी ने जो काम किया वह हमेशा यादगार रहेगा, जो सुनील सोनी महापौर रहते हुए रायपुर का विकास कर सकता है एक सांसद के रूप में लोकसभा में विकास यात्रा आगे बढ़ाएंगे. ये है बीजेपी का संस्कार. विशाल हृदय लेकर काम करते हैं. ये हमारी ताकत है. इससे हमें सीखने को मिलता है. विष्णुदेव साय ने उस बैठक में कहा कि टिकट बदलते है तो हम स्वागत करते हैं. कार्यकर्ताओं की ताकत से ही बीजेपी आगे बढ़ी, 15 सालों तक छत्तीसगढ़ में सरकार रही आगे वह कहते हैं कि कांग्रेस के 55 सालों के कार्यकाल पर नरेंद्र मोदी के 5 साल भारी पड़ेंगे.  आयुष्मान भारत योजना मोदी ने लागू की है, जिसे कांग्रेस सरकार रोकना चाहती है. यह सब भाजपा कार्यकर्ताओं की बदौलत संभव हुआ है. बीजेपी का एक-एक कार्यकर्ता नरेन्द्र मोदी को फिर से प्रधानमंत्री बनाने में जुट गए हैं.