मुंबई- अजान की आवाज से जाने-माने गायक सोनू निगम की नींद में खलल पड़ती है। सोनू ने इसे लेकर ट्विट किया, तो सोशल मीडिया पर हंगामा मच गया है। सोनू निगम के बयान के समर्थन और विरोध करने वालों से ट्विटर भर गया। दरअसल मामला उस वक्त खड़ा हुआ जब सोनू निगम सोमवार की सुबह उठे और उठते ही ट्विटर पर लिखा- ‘मैं मुस्लिम नहीं हूं, लेकिन अजान की आवाज सुनकर रोज सुबह मेरी नींद खुल जाती है। कब तक हम ऐसी धार्मिक रीतियों को जबरदस्ती ढोते रहेंगे।
सोनू निगम यही नहीं रूके उन्होंने अपने अगले ट्विट में लिखा – ये गुंडागर्दी से कम नहीं है और वे किसी मंदिर या गुरुद्वारे से भी लाउडस्पीकर लगाने को सही नहीं मानते।
सोनू का कहना है कि ये उस जमाने में चलता था, जब दुनिया में बिजली का आविष्कार नहीं हुआ था। इस जमाने में इसकी कोई जरुरत नहीं रह जाती। सोनू निगम के एक के बाद एक किए गए इन पोस्ट के बाद सोशल मीडिया पर मानो तूफान आ गया। बड़ी संख्या में लोगों की प्रतिक्रियाएं आनी शुरू हो गई। कुछ लोग सोनू के समर्थन में आगे आए, तो कुछ विरोध करने वालों की भीड़ का हिस्सा बने। सोनू की पोस्ट पर समर्थन करने वाले एक समर्थक ने लिखा- सोनू ने वहीं बातें लिखी हैं, जिसे हर कोई महसूस करता है। लेकिन उसे बयां नहीं कर पाता। सरकार को इस ओर ध्यान दिया जाना चाहिए। एक दूसरी पोस्ट में लिखा गया- वे गायक हैं और उनकी गायिकी को सभी धर्मों के लोग पसंद करते हैं। उन्हें ऐसा कहने से परहेज करना चाहिए, जिससे किसी समुदाय विशेष की धार्मिक आस्था को ठेस पहुंचे।
लेकिन इन तमाम प्रतिक्रियाओं के बीच सोनू निगम ने अपनी ताजा पोस्ट में लिखा है- मैं अपनी बात पर कायम हूं। मैं किसी धर्म का विरोधी नहीं हूं। लेकिन कट्टरता का विरोधी हूं और मैंने अपनी बात सामाजिक परिप्रेक्ष्य में कही है।