कोंडागांव। सोशल मीडिया को यूं तो हजारों लोग मनोरंजन के साधन के रूप में प्रयोग करते हैं, लेकिन इस डिजिटल जमाने में सोशल मीडिया कई बार लोगों के जीवन में परिवर्तन का साधन बनकर उभरता है. इसी का एक उदाहरण मंगलवार को सामने आया. जहां एक महिला ने ट्विटर पर कोंडागांव डिस्ट्रिक्ट एकाउंट को टैग कर मदद मांगी थी, जिसके बाद प्रशासन ने मदद की.

प्रशासन ने की महिला की मदद

महिला ने लिखा कि भगदेवा गांव में एक महिला घर पर दो बच्चों के साथ निवास करती है. उसके पास खाने के लिए राशन और कोई भी आजीविका का साधन नहीं है. लॉकडाउन में उसे सहायता की आवश्यकता है. इस ट्विटर पोस्ट को संज्ञान में लेते हुए कलेक्टर पुष्पेंद्र कुमार मीणा ने तत्काल विकासखंड के अधिकारियों को मौके पर जाकर महिला की सहायता के लिए निर्देशित किया.

ससुराल पक्ष की कहासुनी से हुए बेसहारा

जनपद पंचायत सीईओ अमित भाटिया भगदेवा गांव पहुंचे, जहां महिला से मुलाकात की. जमीनी स्तर पर जांच में पाया कि पीड़ित ससुराल पक्ष की कहासुनी के बाद अकेले निवास कर रही है. उसके साथ दो बच्चे हैं, जिनमें ढाई साल की बेटी और डेढ़ साल का बेटा भी है.

इस पर सीईओ ने महिला को 50 किलो चावल और एक हजार रुपयों की तुरंत आर्थिक सहायता दी. साथ ही परिवार से उसके लिए राशन कार्ड निर्माण की प्रक्रिया चालू कर दी गई है. महिला को मुख्यमंत्री सुखद सहारा पेंशन योजना से भी जोड़ा जा रहा है. इस मदद के लिए महिला ने कलेक्टर और प्रशासन को आभार व्यक्त किया. जिन्होंने उसकी इस कठिन समय में सहायता के लिए हांथ आगे बढ़ाया, जबकि इस समय अपनों ने भी साथ छोड़ दिया था.

read more- Corona Horror: US Administration rejects India’s plea to export vaccine’s raw material

दुनियाभर की कोरोना अपडेट देखने के लिए करें क्लिक