रायपुर- स्वच्छता ही सेवा है नारे के साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देशभर में स्वच्छ भारत अभियान को गति देने की कवायद शुरू की है. इसी कड़ी में राजधानी रायपुर में भी बीजेपी संगठन के नेता मोदी के इस अभियान को आगे बढ़ाने के इरादे से हाथों में झाडू थामे नजर आए. बीजेपी के प्रदेश प्रभारी डाॅ.अनिल जैन की मौजूदगी में प्रदेश अध्यक्ष धरमलाल कौशिक, मंत्री बृजमोहन अग्रवाल समेत संगठन के तमाम नेता सुबह से ही सड़कों पर झाडू लगाते दिखे.
इससे पहले आजाद चौक स्थित महात्मा गांधी की प्रतिमा में माल्यार्पण कर संगठन ने यह संकल्प लिया कि आगामी 2 अक्टूबर तक प्रत्येक दिन एक घंटे का समय स्वच्छ अभियान में देंगे. इस दौरान बीजेपी प्रदेश प्रभारी अनिल जैन ने कहा कि कहा कि-
देश में मोदी जी ने आज स्वच्छता ही सेवा है कार्यक्रम का आगाज किया है. एनजीओ, सेलीब्रेटी, बिजनेसमैन समेत अर्श से फर्श तक जो भी देश का प्रतिनिधित्व करते हैं, उनसे इस अभियान में जुड़ने का आह्वान किया गया है. स्वच्छता ही सेवा है इस नारे को चारितार्थ किया जा रहा है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जब लाल किले के प्राचीर से स्वच्छ भारत का आह्वान किया था, तब लोगों ने इसका मजाक उड़ाया था. तब लोग मजाक बनाते हुए कहते थे कि मोदी स्वच्छता की बात कह रहे हैं, लेकिन आज देश ही नहीं दुनिया ये मानती है कि स्वच्छता को लेकर लिया गया संकल्प सिद्धी की ओर बढ़ रहा है. बहनों-माताओं का सम्मान बढ़ा है. लक्ष्य लेकर चल रहे है कि 2022 तक देश का कोई ऐसा घर नहीं होगा, जहां शौचालय नहीं होगा. बापू महात्मा गांधी के सपनों का भारत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की प्रेरणा से पूरी करेंगे. महात्मा गांधी के 150वीं जयंती पर हम इस संकल्प को पूरा करेंगे.
इधर बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष धरमलाल कौशिक और मंत्री बृजमोहन अग्रवाल ने कहा कि स्वच्छ भारत अभियान के तहत छत्तीसगढ़ ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सपनों को पूरा करने की दिशा में बेहतर नतीजे दिए गए हैं. स्वच्छता के कवरेज में छत्तीसगढ़ देश में अव्वल राज्यों की सूची में शुमार है. कौशिक ने कहा कि हम संकल्प लेते हैं कि 2 अक्टूबर तक हर दिन एक घंटे स्वच्छ ही सेवा अभियान के तहत देंगे.