• विपक्ष ने उठाया कमीशनखोरी का मुद्दा
  • रायगढ़ में हुई बीजेपी प्रदेश कार्यसमिति की बैठक में सीएम ने कहा- कमीशन छोड़ दो

रायपुर- जीएसटी बिल पारित करने बुलाई गई छत्तीसगढ़ विधानसभा की विशेष बैठक की शुरुआत हंगामे के बीच हुई। कमीशन बंद करने को लेकर मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह के बयान पर सदन में जमकर हंगामा हुआ। विपक्षी सदस्यों ने स्थगन प्रस्ताव पेश करते हुए चर्चा की मांग की।

रायगढ़ में बीजेपी कार्यसमिति की बैठक के दौरान मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह ने कहा था कि एक साल के लिए कमीशन बंद कर दें, 30 सालों तक बीजेपी की सरकार कोई हिला नही पायेगा। कांग्रेस ने सरकार पर भ्रष्टाचार का आरोप लगाते हुए कहा कि सरकार के संरक्षण में प्रदेश में अब तक भ्रष्टाचार हुआ। विपक्ष की चर्चा कराए जाने की मांग का विरोध करते हुए संसदीय कार्यमंत्री अजय चंद्राकर ने कहा कि ये पार्टी का विशुद्ध आंतरिक राजनीतिक मामला है। इस पर सदन में चर्चा नही हो सकती। नेता प्रतिपक्ष टी एस सिंहदेव ने कहा कि- कमीशन को लेकर मुख्यमंत्री का बयान गंभीर है। इस मुद्दे पर सदन में चर्चा कराई जानी चाहिए। धनेंद्र साहू ने कहा- जिस पार्टी की सरकार है उसकी कार्यकारिणी की बैठक में कमीशन छोड़ने की बात कहना गंभीर मुद्दा है। इस पर संसदीय कार्यमंत्री अजय चंद्राकर ने कहा कि किसी पार्टी की बैठक में क्या चर्चा हुई ये पार्टी का आंतरिक मामला है। चंद्राकर ने कहा- क्या विपक्ष ने वहां जाकर सुना है।

नेता प्रतिपक्ष टी एस सिंहदेव ने विधानसभा का सत्र बढ़ाने की मांग की। उन्होंने कहा- जीएसटी से बढ़कर राष्ट्र के लिए सुरक्षा और भ्रष्टाचार बड़ा मुद्दा है। ऐसे में इस मुद्दे पर सदन में चर्चा कराई जाए।