स्पोर्ट्स डेस्क– भारत में इन दिनों टी-20 ट्राई सीरीज चल रही है। जहां भारतीय महिला टीम के अलावा ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड की टीम है। आज भारतीय महिला टीम और ऑस्ट्रेलिया के बीच मुकाबला खेला गया। जहां भारतीय टीम को 36 रन के अंतर से हार का सामना करना पड़ा, सीरीज में टीम इंडिया की ये लगातार तीसरी शिकस्त है।

टॉस का बॉस
इस बार मैच में टॉस का बॉस भारतीय टीम बनी, और पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया।

ऑस्ट्रेलिया ने दिया 187 का टारगेट
टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलिया की टीम ने 20 ओवर में 5 विकेट खोकर 186 रन बनाए, ऑस्ट्रेलिया की ओर से मूनी ने 71 और विलानी ने 61 रन बनाए। हलांकि टीम इंडिया को युवा गेंदबाज पूजा वस्त्रकार ने शानदार शुरुआत दिलाई थी। पूजा ने मैच में 29 रन पर ही 2 विकेट झटक लिए थे। जिससे ऑस्ट्रेलिया की टीम दबाव में आ गई थी। लेकिन भारतीय महिला टीम इस शुरुआत को भुना नहीं सकी। भारतीय टीम की ओर से पूजा ने 2 विकेट निकाले, इसके अलावा झूलन गोस्वामी को 1 विकेट, राधा यादव और पूनम यादव को भी 1-1 विकेट मिला।

टीम इंडिया की बल्लेबाजी
187 रन के टारगेट को चेज करने उतरी भारतीय महिला टीम 20 ओवर में 5 विकेट खोकर 150 रन ही बना सकी। भारतीय महिला टीम की ओर से रोड्रिगेज ने 50 रन बनाए, कप्तान हरमनप्रीत सिंह कौर ने 33 रन बनाए, पाटिल 38 और पूजा ने 19 रन की नाबाद पारी खेली। भारतीय बल्लेबाजों पर स्कट की हैट्रिक भारी पड़ी। स्कट ने हैट्रिक लेकर स्टेडियम में तहलका मचा दिया। स्कट ने अपने हैट्रिक विकेट में शानदार फॉर्म में चल रहीं स्मृति मंधाना को 3, मिताली राज को जीरो, और दीप्ति शर्मा को 2 रन पर पवेलियन का रास्ता दिखा दिया। और एक तरह से भारतीय बल्लेबाजी को बैकफुट पर ढकेल दिया।

स्कट ने बनाया रिकॉर्ड
इस हैट्रिक के साथ ही ऑस्ट्रेलिया की स्कट ने रिकॉर्ड बना दिया। टी-20 क्रिकेट में स्कट अब हैट्रिक लेने वाली ऑस्ट्रेलिया की पहली गेंदबाज बन गई हैं।

फाइनल की दौड़ से बाहर
मौजूदा ट्राई सीरीज में लगातार तीसरी हार के साथ ही भारत अब इस टी-20 ट्राई सीरीज के फाइनल की दौड़ से बाहर हो चुका है। भारतीय टीम अब गुरुवार को सम्मान के लिए मुकाबला खेलेगी। ये मैच इंग्लैंड के साथ खेला जाएगा।