रायपुर. राजधानी पुलिस होली में बदमाशों, हुड़दंगियों, बाइक पर तीन सवारी और अप्रिय स्थिति निर्मित करने वालों के खिलाफ बड़ा कार्रवाई करेगी. नया रायपुर में पुलिस की 20 टीम पैनी नजर रखेंगे. होली के लिए करीब पुलिस की 80 टीम पूरे शहर भर में घूमेगी.

एडिशनल एसपी प्रफुल्ल ठाकुर ने होली में सुरक्षा की तैयारियों को लेकर कहा कि शहर को अलग-अलग सेक्टरों में बांटा गया है. कमांडेंट, एडिशनल एसपी और राजपत्रित अधिकारी भी ड्यूटी में तैनात रहेंगे. थाना प्रभारी के साथ थाने की दो-दो पेट्रोलिंग टीम भी मौजूद रहेगी. इसके साथ ही बाइक पेट्रोलिंग और बैरिकेट्स लगाया है. 112 नंबर की कई गाड़ियां होलिका दहन से लेकर होली तक पेट्रोलिंग करेगी.

उन्होंने आगे बताया कि अलग-अलग जगह पर चेकिंग पॉइंट बनाए गए है, जहां पर चेकिंग होगी. जो तीन सवारी चलते दिखेगा उस पर जब्ती की कार्रवाई की जाएगी. जिला प्रशासन के निर्देश के अनुसार मुखौटो पर भी प्रतिबंध लगाया गया है. मुखौटो को जब्त भी किया जा रहा है. साथ ही अपील किया है कि होली के कोई भी मुखौटा लगाकर न निकले. शहर के चारों तरफ पुलिस का पहरा रहेगा. नया रायपुर को अलग सेक्टर बनाकर वहां के सीएसपी के नेतृत्व में एक टीम लगातार नजर रखेगी.