दुर्लभ वन्य जीव पेंगोलिन की तस्करी करते 1 आरोपी गिरफ्तार, एसपी ने पुलिस टीम को 5 हजार रुपये से किया पुरुस्कृत

गरियाबंद। गरियाबंद पुलिस ने दुर्लभ वन्य जीव पेंगोलिन की तस्करी करते एक अंतर्राज्यीय तस्कर को गिरफ्तार किया है। आरोपी के पास से पुलिस ने पेंगोलिन बरामद किया है। गिरफ्तार किये गए आरोपी का नाम पीताम्बर कटा है, जो कि ओडिशा के नुवापाड़ा जिले के सिनापाली का रहने वाला है।

Close Button

पुलिस को मुखबीर से सूचना मिली थी कि ग्राम कुलहाड़ीघाट के पास एक व्यक्ति सफेद टी-शर्ट काला फुल पैंट पहने जूट के बोरे में सालखपरी (पेंगोलिन) रखा है और बिक्री करने के लिए ग्राहक का ईतजार कर रहा है। जिसके बाद मौके पर पहुंची मैनपुर पुलिस ने बताए गए हुलिये के आधार पर आरोपी की तलाशी ली और उसके पास से जूट के बोरे में अवैध रुप से रखे पेंगोलिन को बरामद किया।आरोपी के खिलाफ पुलिस ने धारा- 9,20,39(1 (क)50)(क) 51 वन्य प्राणी संरक्षण अधि0 1972 के तहत कार्रवाई की है।

आपको बता दें गरियाबंद पुलिस कप्तान भोजराम पटेल के द्वारा समस्त थाना प्रभारियों को अवैध रूप से हो रहे गांजा, शराब एवं हीरा तस्करों के विरूद्ध कार्यवाही करने के लिए दिये थे। जिसके बाद थाना प्रभारियों द्वारा अलग-अलग थानों में गांजा, शराब एवं हीरा एवं वन्य जीव के क्षेत्र में लगातार कार्रवाई की जा रही है। इसी के तहत पिछले दिनों तेन्दुये की खाल सहित आरोपी को पकड़ने में मिली सफलता के बाद थाना मैनपुर पुलिस द्वारा दुर्लभ वन्य जीव पेंगोलिन को अंतर्राज्यीय तस्कर को गिरफ्तार करने में सफलता प्राप्त की है। एसपी भोजराज पटेल ने मैनपुर पुलिस को खालखपरी (पेंगोलिन) को बरामद किये जाने पर 05 हजार रूपये से पुस्कृत किया है।

एसपी ने कहा की अवैध रूप से जिले में हो रहे गांजा, शराब, जुआ, सट्टा, हिरा एवं वन्य जीव के तस्कर के विरूद्ध इसी प्रकार कार्यवाही लगतार जारी रहेगा।

Related Articles

Back to top button
Close
Close
 
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।