छत्तीसगढ़ : मॉडल थाने में ही खुल गई पुलिस सुरक्षा की पोल, थाने परिसर से उठाईगिरों ने किसान का उड़ा लिए लाखों रुपए

अंकुर तिवारी, धमतरी। बैंक से रुपए निकालकर मंगलवार को कुरूद थाना में विवाह की सूचना देने गए कृषक के मोटरसाइकिल की डिक्की से एक लाख रुपए की चोरी हो गई. यह वारदात थाना परिसर में ही हुई. किसान बाइक खड़ी करके थाना के भीतर गया था. डिक्की में एक लाख रुपए रखे थे. मंगलवार को सिंधौरीकला के किसान भुनेश्वर पटेल ने बैंक से 1 लाख रुपए निकाले थे. घर में पुत्र की शादी है.

प्रशासन की गाइडलाइन के मुताबिक वह सूचना देने दोपहर करीब 2 बजे थाना गया. बाइक थाना परिसर में खड़ी की इस बीच दो लोगों ने बाइक की डिक्की से 1 लाख रुपए की चोरी कर ली. इस वारदात में भी धमतरी के अठवानी गली में 3 दिन पहले 2 कपड़ा व्यापारी के बैग से ढाई लाख रुपए निकालकर भागने वालों पर ही संदेह किया जा रहा है.

पुलिस के मुताबिक, कुरुद के सिंधौरीकला निवासी भुनेश्वर पटेल के बेटे की इसी महीने शादी है. वे अपने बेटे के साथ बाइक सीजी 05 एबी 8905 से कुरूद सहकारी बैंक पैसे निकालने आए थे. बैंक से 1 लाख रुपए निकाले. बाहर आकर गिनती की और एक थैले में डालकर बाइक में लगी कपड़े की डिक्की में रख दिए. लौटते समय दोनों पिता-पुत्र शादी की जानकारी देने कुरूद थाने गए. डिक्की में कैश था इसलिए भुनेश्वर थाने में गया और बेटा बाइक के पास ही खड़ा रहा. पुलिस जवान ने भुनेश्वर को नाम, पता डायरी में लिखने कहा. उनके पास पेन नहीं था तो अपने बेटे को अंदर बुलाया. करीब 5 मिनट बाद दोनों पिता-पुत्र थाने से बाहर आए तो डिक्की खुली मिली और थैला गायब था.

भुनेश्वर ने इसकी जानकारी पुलिस को दी. थाना परिसर से 1 लाख रुपए की चोरी होने से पुलिस के भी होश उड़ गए. टीआई ने उच्चाधिकारियों को घटना की जानकारी दी. कुरूद के पुलिस अधिकारी, जवान छानबीन में जुटे रहे. लेकिन आरोपी नहीं पकड़े जा सके हैं.

कैमरे में भागते दिखे दो युवक

पुलिस ने कुरूद थाने के आस-पास लगे कैमरे के फुटेज ढूंढे. कैमरे में मोटरसाइकिल सवार दो युवक भागते दिखे है. बाइक चालक ने हेलमेट लगाया था, पीछे बैठे दूसरे व्यक्ति के सिर पर टोपी और चेहरे पर रूमाल बंधा था. बाइक पर नंबर प्लेट नहीं थी. 3 दिन पहले धमतरी के अठवानी गली में भी कोलकाता से वसूली करने आए 2 कपड़ा व्यापारी के बैग से ढाई लाख रुपए निकालकर भाग गए. इस वारदात से जुड़े कुछ फुटेज से मंगलवार को हुई वारदात के फुटेज से मिलाया. दोनों वारदात एक जैसे ही है.

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!
 
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।