हेमंत शर्मा, इंदौर। ब्लैक फंगस के उपचार के लिए 12 हजार 400 एंफोटरइसिन-बी इंजेक्शन की बड़ी खेप शुक्रवार को इंदौर एयरपोर्ट पहुंची। इसके लिए हिमाचल प्रदेश से दिल्ली तक ग्रीन कॉरिडोर बनाकर इंजेक्शन पहुंचाया गया। जिसके बाद दिल्ली से स्टेट प्लैन के द्वारा इंजेक्शन के 34 बॉक्स इंदौर पहुंचे। इस दौरान प्रभारी मंत्री तुलसी सिलावट और कमिश्नर पवन शर्मा एयरपोर्ट पर मौजूद रहे।

इसे भी पढ़ें ः EXCLUSIVE : मध्य प्रदेश में भाजपा और संघ तय करेंगे किस पर होगी कालाबाजारी की कार्रवाई, कांग्रेस बोली- मंत्री ने साबित किया पुलिस और विभाग नकारा है

बताया जा रहा है कि हिमाचल की जिस कंपनी से इंजेक्शन मंगाए गए हैं। संभागायुक्त ने इंदौर से ड्रग इंस्पेक्टर हिमाचल भेजा था। ड्रग इंस्पेक्टरों ने फार्मा कंपनी की सारी जांच पड़ताल के बाद इंदौर के डॉक्टरों से इंजेक्शन को लेकर कंसल्ट किया। डॉक्टरों से हरी झंडी मिलने के बाद कंपनी को 25 हजार इंजेक्शन के ऑर्डर दिये गए। जिसमें पहली खेप में आज 12 हजार 400 इंजेक्शन इंदौर पहुंचे। वहीं दूसरी खेप रविवार को आएगी, जिसमें शेष 12 हजार 600 इंजेक्शन आएंगे।

आपको बता दें इंदौर के अस्पतालों में संभाग के 300 से ज्यादा ब्लैक फंगस के मरीज भर्ती हैं। इंजेक्शन की खेप पहुंचने से बड़ी राहत मिली है। अब इन मरीजों का इलाज कर इनकी जान बचाई जा सकेगी।

इसे भी पढ़ें ः COD से चोरी एक-47 मामले में NIA ने स्पेशल कोर्ट में पेश की पूरक चार्जशीट, सेना के लिए बने हथियारों को नक्सलियों को किया जाता था सप्लाई

हमारे whatsapp ग्रुप से जुड़ने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें