रायपुर। भाजपा अध्यक्ष अमित शाह के जाते ही अब प्रदेश प्रभारी अनिल जैन ने मोर्चा संभाल लिया है. जैन ने चुनाव के तैयारियों को लेकर मैराथन समीक्षा बैठक ली. बैठक के बाद पत्रकारों से बात करते हुए जैन ने भारी बहुमत से जीत का दावा किया है. उन्होंने कहा कि प्रदेश में चुनाव के लिहाज से गठित अलग-अलग टीमों के कामकाज की समीक्षा की है. संगठनात्मक बैठक ली है. चुनाव प्रबंधन की दृष्टि से तैयारियों का जायजा लिया है. चुनाव लड़ने के लिए साजो-सामान, रसद और सेना तैयार है. बीजेपी कार्यकर्ताओं का मनोबल बढ़ा हुआ है.

उन्होंने कहा कि केंद्र में मोदी सरकार के काम की वजह से भी यह मनोबल बढ़ा है. हर क्षेत्र में ट्रांस्फोर्मेशनल काम हुए है. मोदी सरकार ने करके दिखाया. 129 नई योजनाओं में से 90 फीसदी गरीबों पर आधारित है. इन्हें सिर्फ लागू नहीं किया गया बल्कि इसके नतीजों को खुद प्रधानमंत्री मोदी देखते है. एमएसपी को दोगुनी करते हुए खेती को फायदे का व्यवसाय बनाया. देश के करीब 70 करोड़ लोग खेती पर आधारित हैं. इससे उनके जीवन में बड़ा परिवर्तन आया है.

अनिल जैन ने कहा कि आयुष्मान भारत योजना से 50 करोड़ लोग सीधे प्रभावित हो रहे है. दुनिया की सबसे बड़ी योजना है. इसलिए कार्यकर्ताओं का मनोबल ऊंचा है. इसलिए जीत का हमारा संकल्प मजबूत है. रमन सरकार ने सबका साथ, सबका विकास के सिद्धांत पर काम किया है. जैन ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि दूसरी तरफ हताशा है, निराशा है. अब लोगों से राय मांगने निकले है. कहते है रेवड़ी बाटेंगे. प्रदेशभर में लोग अब उन्हें छोड़ कर जा रहे हैं. जो अपना घर नहीं बचा सकते वह राज्य क्या संभालेंगे. उनके पास सिस्टम नहीं. कार्यकर्ताओं का तंत्र नहीं.

उन्होंने कहा कि चुनाव बड़ी सेना और कुशल रणनीति के दम पर जीते जाते है. ये बीजेपी ने करके दिखाया है. वहीं प्रत्याशी चयन पर उन्होंने कहा कि प्रदेश चुनाव समिति की बैठक कल होगी. यहां से पैनल बनकर जाएगा. दिल्ली में केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में नाम तय किये जायेंगे. दशहरे के बाद केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक होगी.

मुख्यमंत्री और प्रदेश प्रभारी के बीच तकरार के विपक्षी आरोप पर अनिल जैन ने कहा कि बीजेपी में तकरार का सवाल ही पैदा नहीं होता और आरोप कौन लगा रहा है जहां सिर्फ तकरारें हैं. प्रदेश अध्यक्ष की प्रभारी से नहीं जमती, नेता प्रतिपक्ष की प्रदेश अध्यक्ष से नहीं जमती. कांग्रेस के पास मुद्दे नहीं है, तुष्टिकरण के मुद्दे पर चुनाव लड़ते है. झूठ बोलकर चुनाव जीतना चाहते हैं. जैन ने दावा करते हुए कहा कि हम भारी बहुमत से चुनाव जीतेंगे.