एमपी बोर्ड 12वीं के रिजल्ट घोषित, 52 फीसदी बच्चे प्रथम श्रेणी से उत्तीर्ण

शब्बीर अहमद, भोपाल। माध्यमिक शिक्षा मंडल ने 12वीं का रिजल्ट जारी कर दिया है। शिक्षा मंत्री इंदर सिंह परमार ने 12वीं के रिजल्ट घोषित किए। घोषित किए गए परिणाम में आदर्श पटेल पहले नंबर पर हैं, जिनको 500 में से 496 नंबर मिले हैं। इस साल 100 फीसदी रिजल्ट रहा है। कोई भी बच्चा फेल नहीं हुआ है। सभी के सभी छात्र पास हो गए हैं। 52 फीसदी बच्चे प्रथम श्रेणी, 40 फीसदी बच्चे दूसरी श्रेणी, 7 फीसदी बच्चे तृतीय श्रेणी से उत्तीर्ण हुए हैं।

इसे भी पढ़ें : BIG BREAKING : हाईकोर्ट ने सरकारी डॉक्टरों को दी बड़ी राहत, निजी प्रैक्टिस पर लगी रोक हटाई

बता दें कि 10वीं के 5 टॉप सब्जेक्ट्स के आधार पर यह रिजल्ट तैयार किया गया है। एमपी माध्यमिक शिक्षा मंडल बोर्ड से संबंधित स्कूलों का परीक्षा परिणाम घोषित हुआ है। अगर छात्र इन परिणामों से संतुष्ट नहीं होंगे तो वे दोबारा परीक्षा दे सकेंगे।

इसे भी पढ़ें : विधानसभा का मानसून सत्र हंगामाखेज रहने के आसार, सरकार से पूछे जाएंगे 1184 प्रश्न, विस अध्यक्ष ने बुलाई सर्वदलीय बैठक

शिक्षा मंत्री इंदर सिंह परमार ने कहा कि रिजल्ट काफी अच्छा रहा है। कोरोना काल चल रहा है लेकिन फिर भी कोशिश रहेगी कि अगली बार से परीक्षा ऑफलाइन हो। रिजल्ट आने के बाद अब सभी बच्चे कॉलेजों में दाखिला लेंगे, जिसको देखते हुए कॉलेजों में सीट बढ़ाने को लेकर भी चर्चा चल रही है। सभी को सीट मिले ये हमारी प्राथमिकता रहेगी। बच्चों का 5 सब्जेक्ट आगे भी लागू रहेगा।

इसे भी पढ़ें : राष्ट्रीय राइफल शूटिंग में शामिल होने जा रहे खिलाड़ियों की गाड़ी डिवाइडर से टकराई, एक की मौत दूसरे की हालत गंभीर

Related Articles

Back to top button
 
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।