गुजरात में कोरोना वायरस से 14 माह के बच्चे की मौत, प्रशासन ने पूरे इलाके को किया गया सील…

नई दिल्ली. गुजरात के जामनगर में कोरोना वायरस से संक्रमित 14 माह के बच्चे की मौत हो गई है. रविवार को बच्चे में कोरोना के संक्रमण की पुष्टि हुई थी. उसे वेंटिलेटर पर रखा गया था. मेडिकल आफिसर ये पता लगाने में जुटे हैं कि किसके संपर्क में आने से बच्चा संक्रमित हुआ था. बच्चे के माता-पिता जामनगर के दरेड़ गांव में रहते हैं. इस पूरे एरिया को बंद कर दिया गया है.

जामनगर के कलेक्टर रवि शंकर ने बच्चे में संक्रमण की पुष्टि करते हुए कहा था कि प्रशासन अब यह पता लगाने का प्रयास कर रहा है कि किसके संपर्क में आने से बच्चे को संक्रमण हुआ. बता दें कि जामनगर में कोरोना वायरस संक्रमण का यह पहला मामला है.

बच्चे के माता-पिता मजदूर

बच्चा उत्तर प्रदेश के एक मजदूर दंपति का है. वे जामनगर शहर के बाहरी क्षेत्र में स्थित दरेड़ औद्योगिक क्षेत्र में रहते हैं और कारखाने में मजदूरी करते हैं. वे बहुत समय से क्षेत्र से कहीं भी बाहर नहीं गए. इसके बावजूद उनके 14 महीने का बेटा कोरोना वायरस से संक्रमित हो गया. बच्चे की तबीयत बिगड़ने पर उसके माता-पिता उसे चेकअप के लिए सरकारी अस्पताल गए थे. जहां उसे कोरोना होने की बात सामने आई.

गुजरात में कोरोना के 163 मामले

स्वास्थ्य अधिकारी ये पता नहीं लगा सके हैं कि बच्चे में संक्रमण का स्रोत क्या है. गुजरात में कोरोना के 163 मामले सामने आ चुके हैं. वहीं अब तक 13 लोगों की मौत हो गई है. देशभर की बात करें तो मंगलवार को भारत में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 4421 हो गई है. स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया है कि पिछले 24 घंटों में कोरोना के 354 नए मामले सामने आए हैं. 326 लोगों को इलाज के बाद अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है.

Related Articles

Back to top button
Close
Close
 
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।