whatsapp

तबादले के 15 हजार आवेदन पेंडिगः सरकार आज ले सकती है फैसला, प्रदेश को लंपीरोधी टीके के 14 लाख डोज और मिले, अग्निवीर भर्ती को लेकर अलर्ट

अमृतांशी जोशी, भोपाल। मध्यप्रदेश में तबादला अवधि बढ़ाने का सरकार आज फैसला कर सकती है। तबादला नीति के तहत 17 सितंबर से 5 अक्टूबर तक प्रतिबंध हटाया गया था। प्रतिबंध हटने के बाद भी पोर्टल नहीं खुल पाया था। पोर्टल नहीं खुलने की वजह से कर्मचारी आवेदन नहीं कर पा रहे थे। सभी विभागों में करीब 15 हजार तबादला आवेदन पेंडिंग है।

प्रदेश को लंपीरोधी टीका के 14 लाख डोज एकबार फिर मिला है। पहले से ही 10 लाख डोज उपलब्ध थे। संख्या अब कुल 24 लाख हो गई है। लंपी वायरस से बचाव के लिए करीब 36 लाख गोवंश को टीका लगाना जरूरी है। अब तक करीब 10 लाख गायों को टीका लगाया जा चुका है। हर दिन करीब 30 हजार गायों का टीकाकरण किया जा रहा है। कुछ जिलों में लंपी वायरस का कहर कम होने लगा है।

कर्ण मिश्रा, ग्वालियर। सागर में अग्निवीर सेना भर्ती को लेकर ग्वालियर में अलर्ट की स्थिति है। ग्वालियर रेलवे स्टेशन पर सिक्योरिटी को अलर्ट किया गया है। रेलवे स्टेशन पर आरपीएफ (RPF) और जीआरपी (GRP) के 150 से ज्यादा जवान तैनात किए गए हैं। सागर बीना जाने वाली ट्रेनों पर खास निगरानी रखी जा रही है। सागर में कल से 20 अक्टूबर तक सेना में अग्निवीर भर्ती होगी। भर्ती में ग्वालियर चंबल से 25 हाजर से ज्यादा युवा ट्रेनों के जरिए सागर पहुंचेंगे। हंगामा, तोड़फोड़ और विवाद रोकने के लिए रेलवे स्टेशन पर जवान तैनात रहेंगे। सागर बीना जाने वाली ट्रेनों में अतिरिक्त फोर्स भी मौजूद रहेगा।

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus

Related Articles

Back to top button