15 साल की शेफाली ने तूफानी अर्धशतक के साथ रचा इतिहास, तोड़ा सचिन का 30 साल पुराना रिकॉर्ड…

स्पोर्ट्स डेस्क. महिला क्रिकेट टीम की शेफाली वर्मा अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में अर्धशतक लगाने वाली सबसे युवा भारतीय खिलाड़ी बन गई हैं. शेफाली ने रविवार को वेस्टइंडीज के खिलाफ पांच मैचों की टी20 सीरीज के पहले मुकाबले में महज 49 गेंदों पर 73 रन की तेज पारी खेलकर ये उपलब्धि हासिल की. शेफाली ने 15 साल, 285 दिन की उम्र में ये रिकार्ड बनाया है. जबकि सचिन तेंदुलकर ने अपना पहला अर्धशतक 16 साल और 214 दिनों की उम्र में लगाया था. सचिन का पहला अंतरराष्ट्रीय अर्धशतक टेस्ट क्रिकेट में आया था, जो उन्होंने 24 अक्टूबर 1989 को पाकिस्तान के खिलाफ फैसलाबाद में लगाया था. इसी के साथ ही उन्होंने ने सचिन तेंदुलकर का 30 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ दिया.

शेफाली ने टी-20 मैच में 49 गेंदों पर 73 रन की विस्फोटक पारी खेली, जोकि उनके करियर का पहला अर्धशतक है. इस शानदार पारी में उन्होंने छह चौके और चार छक्के जड़े.

अगर हम मैच की बात करें तो शेफाली के आउट होने के बाद कप्तान हरमनप्रीत कौर ( 13 गेंदों में 21 रन ) और वेदा कृष्णमूर्ति ( 7 गेंदों में 15 रन ) ने अंत में तेजी के साथ रन बटोरें. जिसके चलते वेस्टइंडीज की महिला टीम को चुनौती भरा स्कोर मिला।.इस तरह 185 रनों के जवाब में वेस्टइंडीज की महिला टीम 9 विकेट के नुकसान पर 20 ओवर में सिर्फ 101 रन ही बना पाई. ऐसे में 84 रन की जीत के साथ भारतीय महिला टीम ने 5 टी20 मैचों की सीरीज में 1-0 से बढ़त हासिल कर ली है.

 

Related Articles

Back to top button
Close
Close
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।