कोरोना बुलेटिन : छत्तीसगढ़ में एक ही दिन में मिले 16 पॉजिटिव, मेकाहारा की सफाईकर्मी भी संक्रमित, एक की निजी अस्पताल में मौत…

सत्यपाल राजपूत, रायपुर। प्रदेश में शुक्रवार को दिनभर में 16 कोरोना पॉजिटिव सामने आए हैं. राज्य कोरोना कंट्रोल डेस्क के मुताबिक कबीरधाम ज़िले से 6, बिलासपुर व रायपुर से 2-2 एवं दुर्ग, महासमुंद, बलरामपुर, धमतरी, कोरबा व जगदलपुर से एक एक मरीज़ मिले हैं. वहीं 17 मरीज़ों ने कोरोना को मात दी है. रायपुर एम्स से कबीरधाम के 5, बलौदाबाज़ार के 2, गरियाबंद 3, माना से 5, बिलासपुर से बिलासपुर के 2 कोरोना मरीज़ स्वस्थ होने के बाद डिस्चार्ज किया गया है.

Close Button

जानकारी के मुताबिक, बिरगांव निवासी एक कोरोना पीड़ित एक निजी अस्पताल में मौत हो गई. वही बिरगांव में दूसरा केस भी सामने आया है. कोरोना पॉजिटिव मेकाहारा में सफाई कर्मचारी है. फिलहाल प्रशासन ने पूरे इलाके को सील कर दिया है. इस पुष्टि स्वास्थ्य विभाग ने की है.

स्वास्थ्य विभाग ने बताया कि सफाईकर्मियों की रैंडम सैंपलिंग लिया गया था. रिपोर्ट पॉज़िटिव आने के बाद सफ़ाई कर्मी को हॉस्पिटल में भर्ती कराने की प्रक्रिया जारी है. साथ ही पुलिस की मदद से माना हॉस्पिटल ले जाने की तैयारी है. फ़िलहाल महिला सफाईकर्मी से पूछताछ किया जाएगा कि अंबेडकर अस्पताल के कौन कौन से क्षेत्र में वो सफ़ाई के लिए गई थी और कितने लोग संपर्क में आए हैं.

राज्य में कोरोना प्रभावित कुल 314 सक्रिय मरीज़ है, जिसमें से रायपुर एम्स में 78 मरीज़, अस्पताल माना रायपुर में 84 मरीज़ कोविड अस्पताल बिलासपुर में 48 मरीज़, मेडिकल कॉलेज अस्पताल अंबिकापुर में 23 एवं मेडिकल कॉलेज रायगढ़ में 27, मेडिकल कॉलेज राजनांदगांव में 47 और मेडिकल कॉलेज जगदलपुर में 5 मरीज़ भर्ती हैं, जिनका इलाज जारी है.

Related Articles

Back to top button
Close
Close
 
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।