भोपाल। मध्य प्रदेश में 1800 करोड़ रुपए की ड्रग्स बरामद होने के बाद गुजरात के गृहमंत्री ने मध्य प्रदेश पुलिस और सीएम डॉ. मोहन यादव का आभार जताया है। उन्होंने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर इस ऑपरेशन की सफलता में पुलिस के योगदान के लिए बधाई दी है। जिसके बाद मुख्यमंत्री ने भी उनके स्नेहपूर्ण शब्दों के प्रति कृतज्ञता व्यक्त की है। 

सीएम डॉ. मोहन यादव ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर लिखा, “नशे के खिलाफ हर कार्यवाही में मध्यप्रदेश सरकार सभी केंद्रीय एजेंसियों और प्रदेश सरकारों के सहयोग के लिए प्रतिबद्ध है। आपके स्नेहपूर्ण शब्दों के प्रति अपनी कृतज्ञता व्यक्त करता हूं।”

जानिए गुजरात के गृहमंत्री ने क्या लिखा?
गृह मंत्री हर्ष राज संघवी ने लिखा, “गुजरात ATS तथा NCB दिल्ली द्वारा भोपाल में की गई संयुक्त कार्यवाही के दौरान मध्य प्रदेश पुलिस के द्वारा सराहनीय मदद की गई। ऑपरेशन की सफलता में मध्य प्रदेश पुलिस के अमूल्य योगदान के लिए मैं उन्हें हार्दिक बधाई देता हूं।”

मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव और समस्त टीम का आभार
उन्होंने आगे लिखा, इस ऑपरेशन की आगे की इन्वेस्टीगेशन में भी मध्य प्रदेश पुलिस गुजरात एटीएस की निरंतर मदद कर रही है। इस तरह के विभिन्न राज्यों तथा केंद्रीय एजेंसीज़ के समन्वित प्रयासों से ही नारकोटिक्स के विरुद्ध की लड़ाई को जीता जा सकता है। मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव और उनकी समस्त टीम का बहुत-बहुत आभार।

भोपाल पुलिस कमिश्नर ने नशे के खिलाफ अब तक की गई कार्रवाई का ब्यौरा दिया। सोशल मीडिया एक्स पर लिखा, मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव के निर्देशानुसार भोपाल पुलिस द्वारा मादक पदार्थों के विरुद्ध लगातार कड़ी कार्यवाही की जा रही है। इस अभियान के अंतर्गत ऑपरेशन अंकुश चलाया गया है। जिसमें अब तक 55 आरोपियों के खिलाफ कड़ी कार्यवाही कर 13 करोड़ रुपए के मादक पदार्थ जब्त किए जा चुके हैं।

जानिए क्या है पूरा मामला?

राजधानी भोपाल के नजदीक नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) ने एंटी टेररिस्ट स्क्वॉड (ATS) गुजरात के साथ एक फैक्ट्री से करीब 1800 करोड़ रुपए की ड्रग्स बरामद की है। भोपाल के नजदीक बंगरसिया के औद्योगिक क्षेत्र (इंडस्ट्रियल इस्टेट) इलाके में इसे बनाया जा रहा था। गुजरात के सूरत में पकड़ाए आरोपियों से मिली लिंक के बाद भोपाल में कार्रवाई हुई है। दो आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। यहां पढ़ें पूरी खबर

Follow the LALLURAM.COM MP channel on WhatsApp
https://whatsapp.com/channel/0029Va6fzuULSmbeNxuA9j0m