प्रदेश की 2 बेटियों ने इंटरनेशनल कराटे प्रतियोगिता में भारत का बढ़ाया मान, जीता मेडल…

लक्ष्मीकांत बंसोड़, बालोद. जिले के दो बेटियों ने इंटरनेशनल कराटे प्रतियोगिता में भारत का मान बढ़ाया है. दोनों ने इंटरनेशनल लेवल पर मेडल जीतकर प्रदेश के साथ अपने जिले का नाम रौशन किया है.

वो कहते हैं ना कि गरीबी कभी काबिलियत को कमजोर नहीं कर सकती है. कुछ ऐसा ही बालोद जिले के वनांचल क्षेत्र डौंडी ब्लॉक स्थित ग्राम पुसावाड़ में देखने को मिला. जहां लगभग एक हजार की जनसंख्या वाले इस गांव के तीन बेटियों ने विशाखापट्टनम में आयोजित 2 दिवसीय पांचवी इंटरनेशनल कराटे चैंपियनशिप में हिस्सा लिया, जिसमें दो बेटियां राधिका हिड़को और ज्योति ने सिल्वर मेडल अपने नाम करने में सफल रहीं.

बता दें कि दो बेटियों में से राधिका हिड़को के पिता चलने में असमर्थ है, जिसके चलते परिवार की आर्थिक स्थिति ठीक नहीं है. ऐसे में प्रतियोगिता में हिस्सा लेने के लिए समाज व अन्य लोगों ने उनकी आर्थिक मदद की. वहीं ज्योति के परिजन लोगों से कर्ज लेकर बेटी को विशाखापट्टनम भेजा. दोनों ही बेटियों ने विश्वास पर खरा उतरकर सिल्वर मेडल अपने नाम किया.

बेटियों की इस उपलब्धि पर हर कोई उन्हें बधाई दे रहा है. गांव की सरपंच बेटियों को मिली उपलब्धि पर उज्जवल भविष्य की शुभकामनाएं दी. वहीं कम उम्र में अपनी काबिलियत से डेढ़ सौ बच्चों को प्रशिक्षण दे रही दोनों बेटियों के कोच दीप्ति साहू ने भी दोनों को बधाई दी है.

इसे भी पढ़ेंः Breaking : जनपद पंचायत के सीईओ 20 हजार रिश्वत लेते गिरफ्तार, बिल पास कराने के नाम पर सरपंच से मांगी घूस

">

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!