CG Assembly Election 2023 : गरियाबंद, पुरुषोत्तम पात्र। कांग्रेस ने बिंद्रानवागढ़ विधानसभा सीट के लिए जनक राम ध्रुव को अपना प्रत्याशी बनाया है. जनक राम ध्रुव 2013 में क्रीड़ा अफसर के पोस्ट से त्याग पत्र देकर राजनीति में आए थे,कांग्रेस पार्टी ने उन्हें ओंकार शाह के जगह पर रिप्लेस कर दिया था. क्षेत्र और राजनीति में नए थे लिहाजा भाजपा प्रत्याशी गोवर्धन मांझी ने बड़ी जीत दर्ज करते हुए रिकार्ड 30536 मतों से हराया था. पिछले 10 साल में जनक ने क्षेत्र में जनता के बीच अच्छी पैठ बना लिया. जिसके कारण जिला पंचायत उपाध्यक्ष संजय नेताम की लोकप्रियता पर भी भारी पड़ गए. जनक ने टिकट मिलने के बाद कार्यकर्ताओं की मेहनत और आला कमान का इसे आशीर्वाद बताया है. जनक ने इस बार इतिहास बदल कर जीत दर्ज कराने का दावा किया है.

2013 के चुनावी आंकड़े पर एक नजर

2013 में 1 लाख 81498 मतदाता थे,जिसमें 83.42 % मतदान यानी 1 लाख 59968 मतदान हुआ.भाजपा के गोवर्धन मांझी को 85843 मत मिले थे,जबकि जनक ध्रुव को 55307 मत प्राप्त हुए. इस चुनाव में बाहरी और भीतरी प्रत्याशी का फेक्टर काम कर गया था. इसके अलवा 4 बार लगातार कांग्रेस के प्रत्याशी रहे ओंकार शाह गोंड समाज से आते हैं. वह समाज शाह के टिकट कटने से नाराज था. इस बार क्या सियासी समीकरण बैठते हैं, कांग्रेस सरकार के योजनाओं का असर कितना दिखेगा यह अब चुनाव परिणाम ही तय करेगा.

संजय बोले मिलकर मुकाबला करेंगे

प्रत्याशी के दौड़ में कड़ा जनक को कड़ा टक्कर देने वाले जिप उपाध्यक्ष संजय नेताम ने कहा कि कांग्रेस पार्टी के शीर्ष नेतृत्व और प्रदेश नेतृत्व ने गहन विचार विमर्श कर उम्मीदवार तय किया है. कांग्रेस पार्टी के छोटे से कार्यकर्ता होने के नाते पार्टी के निर्देशों को शिरोधार्य मानकर जो भी पार्टी के हित में होगा मिलकर कार्य करेंगे और बिंद्रानवागढ़ विधानसभा क्षेत्र में विगत 15 वर्षों से कांग्रेस पार्टी के सूखे को खतम करेंगे.

Lalluram.Com के व्हाट्सएप चैनल को Like करना न भूलें.

https://whatsapp.com/channel/0029Va9ikmL6RGJ8hkYEFC2H

Threads App पर lalluram.com को फॉलो करने के लिए https://www.threads.net/@lalluramnews इस लिंक पर क्लिक करें, ताकि आपको देश दुनिया की पल-पल की खबरें मिलती रहेंगी.

छतीसगढ़ की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक 
English में खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें