रायपुर। प्रदेश कांग्रेस के महामंत्री एवं संचार विभाग के अध्यक्ष शैलेश नितिन त्रिवेदी ने कहा है कि ये आम चुनाव अनिल अंबानी और गौतम अडानी के भारत और गरीब, मजदूर, किसानों, छोटे व्यापारियों,उद्योग धंधे चलाने वालों नौजवानों गृहणियों के भारत के बीच का चुनाव है। एक ओर नरेन्द्र मोदी है जिसने अंबानी की दीवालिया हो रही कंपनियों को राफेल का ठेका दिलाने के लिये देश की रक्षा जरूरतों से भी समझौता कर 126 की जगह 36 राफेल लड़ाकू जहाज खरीदे। इसकी ओर राहुल गांधी है जिन्होंने इस रक्षा घोटाले को और देश की रक्षा जरूरतों के साथ मोदी सरकार के खिलवाड़ को उजागर किया है। एक ओर मोदी है जिन्होंने एक ओर 2014 के चुनावों में 2 करोड़ रोजगार के अवसर हर साल देने की बात कही इसी और नोटबंदी जीएसटी जैसी गलत व्यापार विरोधी उद्योग धंधा विरोध नीतियों के द्वारा व्यापार जगत की कमर तोड़ दी, जिससे बेरोजगारी और बढ़ी। 2014 में मोदी जी ने कहा था कि कृषि मूल्य एवं लागत आयोग की सिफारिशों के मुताबिक फसलों के समर्थन मूल्य 50 प्रतिशत लाभ किसानों के लिये सुनिश्चित करेंगे और मोदी सरकार के कृषि लागत एवं समर्थन मूल्य आयोग की सिफारिशों के मुताबिक धान का लागत मूल्य 1726 रू. है और धान का समर्थन मूल्य सिर्फ 1750 रू. घोषित किया है। छत्तीसगढ़ की भूपेश बघेल की सरकार देश की अकेली सरकार है जो 2500 रू. प्रति क्विंटल दे रही है और किसानों को लागत मूल्य पर 50% से अधिक लाभ दे रही है तो मोदी सरकार उसी छत्तीसगढ़ की ऐसी किसान हितैषी सरकार को भूपेश बघेल जी की सरकार को निहित राजनैतिक स्वार्थों के चलते हतोत्साहित करने में लगी है।

भाजपा ने किसानों के साथ हमेशा धोखा धड़ी की है

कमीशनखोर भाजपा नेताओं के इशारे पर प्रदेश कांग्रेस के महामंत्री एवं संचार विभाग के अध्यक्ष शैलेश नितिन त्रिवेदी ने कहा है कि भारतीय जनता पार्टी ने 15 वर्षों से किसानों के छलावा के अलावा और कुछ भी नही किया है। पहले 5 हॉर्स पावर पंपों की मुफ्त बिजली की बात कहीं, पूरा नहीं किया। धान के समर्थन मूल्य 2100 देने की बात की, नहीं दिया गया। 2013 में 300 रू बोनस 5 साल देने की बात कही गई, कांग्रेस के दबाव में 3 तो साल दिया 2 साल नहीं दिया। भारतीय जनता पार्टी का चरित्र किसानों के साथ धोखाधड़ी किसानों के साथ नाइंसाफी का है। 2014 के लोकसभा चुनाव में भाजपा ने कहा था कि स्वामीनाथन कमेटी की सिफारिशों को लागू करें। लागत मूल्य पर 50 प्रतिशत का लाभ देंगे। स्वामीनाथन कमिटी की सिफारिशों को कोई लागू कर रहा है तो भूपेश बघेल की कांग्रेस की सरकार कर रही है जो किसानों को 2500 प्रति क्विंटल धान दे रही है। भारतीय जनता पार्टी ने तो हमेशा किसानों को छला है, किसानों से धोखाधड़ी की है।

बस्तर के झूठे मुकदमें हटाये जाने का कांग्रेस ने किया स्वागत

प्रदेश कांग्रेस के महामंत्री एवं संचार विभाग के अध्यक्ष शैलेश नितिन त्रिवेदी ने कहा है कि रमन सिंह जी की सरकार में बस्तर में जो हालात थे किसी से छिपा नहीं है। बस्तर में लगातार आम लोगों को और बस्तर के गरीब लोगों को गांव में रहने वालों को भाजपा की सरकार के द्वारा प्रताड़ना का शिकार बनाया जा रहा था। इस पुलिस प्रताड़ना इस अत्याचार को दुनिया की आंखों से छुपाए रखने के लिए रमन सिंह की सरकार ने बस्तर की वास्तविक स्थिति को उजागर करने वाले पत्रकारो और मानवाधिकार कार्यकर्ताओं के ऊपर झूठे मुकदमें बनाने की साजिश रची ताकि उनको बस्तर आने और रमन सिंह सरकार के आंतक की सच्चाई उजागर करने से रोका जा सके। कांग्रेस ने जिम्मेदार विपक्ष की भूमिका निभाते हुये उस समय भी लगातार इस बात को राज्य में और राष्ट्रीय मंच पर भी उजागर किया। इस साजिश का पर्दाफाश अब हुआ है। अब चालान में यह बात सामने आई है कि जिन लोगों के खिलाफ कोई सबूत नहीं ऐसे लोगों को भी भाजपा सरकार की पुलिस ने आरोपी बनने की कोशिश की ताकि आतंक का राज जारी रखा ला सके। जो दोषी नहीं है उनके विरुद्ध मुक़दमे हटाए जाने का कांग्रेस स्वागत करती है और आशा करती है कि इससे न केवल बल्कि पूरे छत्तीसगढ़ में और आगे चलकर लोकसभा चुनाव के बाद पूरे देश में एक बेहतर वातावरण बन सकेगा।