TVS मोटर ने 2023 TVS Apache RTR 160 4V स्पेशल एडिशन को भारतीय बाजार में उतार दिया है. कंपनी ने इस बाइक की कीमत 1,30,090 रुपये रखी है. ग्राहक TVS Apache RTR 160 4V को कंपनी डीलरशिप से खरीद सकते हैं. ये नया स्पेशल एडिशन नए पर्ल व्हाइट कलर में लॉन्च किया गया है और पहले से मौजूद मैट ब्लैक स्पेशल एडिशन में शामिल हो गया है. 2023 TVS Apache RTR 160 4V स्पेशल एडिशन “ट्रैक टू रोड” पर आधारित है.

कंपनी ने इस बाइक में इस बार कुछ नए फीचर्स को शामिल किया है, ताकि ये अपने पिछले मॉडल से ज्यादा एडवांस्ड और स्पोर्टी नजर आए. इस बाइक के जरिये कंपनी अपने ग्राहकों को लुभाने की कोशिश करेगी. ये बाइक आज से बिक्री के लिए उपलब्ध हो गई है.

इंजन और राइड मोड्स

2023 TVS Apache RTR 160 4V स्पेशल एडिशन में 159.7 cc, ऑयल-कूल्ड, SOHC, फ्यूल-इंजेक्टेड इंजन मिलता है, जो 17.2 bhp और 14.7 Nm का पीक टॉर्क जनरेट करता है. इसे पांच-स्पीड गियरबॉक्स से जोड़ा गया है. 2023 TVS Apache RTR 160 4V स्पेशल एडिशन में खास ब्लैक और रेड कलर कॉम्बिनेशन अलॉय व्हील्स, एडजस्टेबल क्लच और ब्रेक लीवर, तीन राइड मोड्स – अर्बन, स्पोर्ट और रेन मिलते हैं. इसके अलावा, इस बाइक में TVS SmartXonnect, LED हेडलाइट्स के साथ एक गियर शिफ्ट इंडिकेटर भी मिलता है.

लुक और डिजाइन

कॉस्मेटिक बदलाव की बात करें तो इसमें रेड और ब्लैक कलर के अलॉय व्हील्स मिलते हैं. सीट को काले और लाल रंग में डिजाइन किया गया है. इसके अलावा इसे एक नया पैटर्न मिला है. इसमें एडजस्टेबल ब्रेक और क्लच लीवर भी हैं जो सेगमेंट में पहली बार दिए गए हैं.

लॉन्चिंग के अवसर पर टीवीएस मोटर कंपनी के बिजनेस-प्रीमियम हेड विमल सुंबली ने कहा, TVS अपाचे आरटीआर बाइक्स की सीरीज हमेशा मॉडर्न तकनीक और ग्राहक को केंद्रित करने में सबसे आगे रही है और लोगों की अपेक्षाओं पर खरी उतरी है. चार दशकों की रेसिंग वाली बाइक के साथ, हम नए 2023 टीवीएस अपाचे आरटीआर 160 4वी के स्पेशल एडिशन को पेश करते हुए खुशी हो रही है.