लखनऊ. समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा कि 2024 नया साल ही नहीं परिवर्तन का साल है. 2014 में आए लोगों को 2024 में हटाने का समय आ गया है. दिल्ली की सत्ता में बैठी सरकार ने दस साल में क्या दिया है, इस पर गौर करना होगा. गरीबों और किसानों पर अत्याचार किया. विकसित भारत और विश्व गुरु बनाने की बात कर किसानों को ठगने का काम कर रहे हैं.

अखिलेश यादव ने कहा कि देश तभी विकसित होगा जब किसानों को फसल का उचित मूल्य मिलेगा. 2024 का चुनाव केवल हार जीत का नहीं युवा पीढ़ी के भविष्य का चुनाव है. इसलिए इसे अपना चुनाव समझकर लड़ें. अखिलेश यादव मंगलवार को बाराबंकी में एक रैली को संबोधित कर रहे थे. उन्होंने कहा कि 10 साल में एक लाख किसानों ने आत्महत्या की. देश और प्रदेश के नेतृत्वकर्ता झूठ बोल रहे हैं  हैदरगढ़ के किसान ने न्याय न मिलने पर आत्मदाह कर लिया था.

इसे भी पढ़ें – हिंदू पक्ष को बड़ा झटका, मथुरा की शाही ईदगाह का नहीं होगा सर्वे, SC ने हाईकोर्ट के आदेश पर लगाई रोक

उन्होंने कहा कि मेरठ में जमीन को लेकर न्याय मांगने गए किसान ने आत्मदाह किया. किसानों के आत्मदाह और थाने में मरने की खबरें यूपी में सबसे ज्यादा हैं. अच्छी डिग्री लेने के बाद भी युवाओं के हाथ रोजगार नहीं हैं. बड़ी-बड़ी संस्थाएं बेच दी. उद्योग लगाने का सपना भी दिखाया पर पूरा नहीं किया. 40 लाख करोड़ निवेश का दावा किया लेकिन अब तक कोई उद्योग नहीं लगा.

छतीसगढ़ की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक 
मध्यप्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
उत्तर प्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
दिल्ली की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
पंजाब की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
English में खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
खेल की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
मनोरंजन की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक