मनोज मिश्रेकर, राजनांदगांव। प्रदेश सरकार के आह्वान पर नगर निगम राजनांदगांव की ओर से आयोजित गांधी विचार पद यात्रा का गुरुवार को समापन हुआ. इस अवसर पर मुख्य अतिथि के रूप में जिले के प्रभारी मंत्री मोहम्मद अकबर शामिल हुए.

राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के विचारों को आत्मसात कर जन-जन तक उनके संदेश को पहुंचाने के उद्देश्य से नगर निगम के द्वारा गांधी विचार पदयात्रा का आयोजन 11 से 17 अक्टूबर तक किया गया. इस दौरान विभिन्न क्षेत्रों में रथ रवाना कर गांधीजी के देश के प्रति योगदान को नई पीढ़ी तक पहुंचाया गया. वहीं उनके हिंसा और स्वच्छता के संदेश को अपनाकर एक बेहतर समाज बनाने की अपील भी यात्रा के दौरान की गई.

डीएमएफ मद की समीक्षा बैठक लेते मंत्री अकबर.

गांधी विचार पद यात्रा के समापन अवसर पर राजनांदगांव शहर के जयस्तंभ चौक में कार्यक्रम आयोजित किया गया, जिसमें मुख्य अतिथि के रूप में शामिल जिले के प्रभारी मंत्री मोहम्मद अकबर ने उपस्थित लोगों को गांधी जी के विचारों और उनके संदेशों से अवगत कराया. गांधी विचार पद यात्रा के समापन अवसर पर भारतीय बंधु के द्वारा मनमोहक भजनों की प्रस्तुति दी गई.

इस दौरान शहर में डोर-टू-डोर कचरा कलेक्शन करने वाली स्वच्छता दीदियों को सम्मानित किया गया. वहीं लोगों से गांधी जी के आदर्शों पर चलकर स्वच्छता बनाए रखने की अपील भी की गई. इस दौरान बड़ी संख्या में स्थानीय लोग के अलावा जनप्रतिनिधि भी उपस्थित थे.