23 वर्षों से सक्रिय नक्सली ने किया सरेंडर, 8 लाख रुपए पुलिस ने रखा था इनाम

शिवा यादव. दोरनापाल. सुकमा पुलिस के समक्ष 23 वर्षों से सक्रिय एक नक्सली ने सरेंडर किया है. पुलिस के मुताबिक इस नक्सली का नाम  वेट्टी रामा है. इस पर पुलिस ने  8 लाख का इनाम रखा था.

पुलिस के मुताबिक इंसास जैसे ऑटोमेटिक हथियार रखने वाला रामा अल्टरनेटिव डीवीसी दलम साउथ बस्तर डिवीज़न कमेटी का अध्यक्ष है तथा कोंटा एरिया कमेटी में सक्रिय था.बताया जा रहा है कि पहली दफा ऑटोमेटिक वेपन के साथ किसी बड़े नक्सली का समर्पण हो रहा है. रामा  23 साल से नक्सली संघटन में काम कर रहा है. पुलिस सूत्र बताते है कि रामा ताड़मेटला, बुर्कापाल, किस्टाराम, झीरम जैसे बड़ी वारदातों में शामिल रह कर अपनी टुकड़ी को लीड करता था.

नक्सली ने पुलिस को बताया कि लगातार हो रही नक्सलियों के खिलाफ कार्रवाई के बाद वे दहशत में था, यही कारण है कि उसने सरेंडर कर दिया. समर्पण करने वाले नक्सली के मुताबिक नक्सली संगठन पिछले कुछ महीनों में काफी कमजोर हो गया है और कई बड़े नेताओं ने संगठन से दूर हो रहे है. यही कारण है कि उसने समर्पण करने में ही अपनी भलाई समझी.

विज्ञापन

धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।