24 वीं अखिल भारतीय वन खेल प्रतियोगिता कल से, सीएम भूपेश बघेल करेंगे उद्घाटन

रायपुर. 24वीं अखिल भारतीय वन खेलकूद प्रतियोगिता की मेजबानी इस बार छत्तीसगढ़ राज्य को मिली है. 9 जनवरी से 13 जनवरी तक आयोजित इस पांच दिवसीय प्रतियोगिता में देश भर से लगभग ढाई हजार से अधिक खिलाड़ी भाग लेंगे.  रायपुर के कोटा स्टेडियम में होने वाले आयोजन में आडटडोर व इनडोर सभी प्रकार की प्रतियोगिताएं आयोजित होंगी. जिसका उद्घाटन मुख्यमंत्री भूपेश बघेल कर दोपहर 4 बजे करेंगे. वहीं वन मंत्री महोम्मद अकबर ने कहा कि ये प्रदेश के लिए गर्व की बात है कि इस राष्ट्रीय खेल की मेजबानी करने का मौका प्रदेश को मिला है.

इस संबंध में जानकारी देते हुए वन मंत्री मोहममद अकबर और खेल मंत्री उमेश पटेल ने एक प्रेस कांफ्रेंस ली. जिसमें उन्होंने बताया कि कहा विभिन्न राज्यों के वन मंत्री सहित पूर्व क्रिकेटर वीवीएस लक्ष्मण भी मौजूद रहेंगे. इसके अलावा खेल में शामिल होने वाले खिलाड़ियों को राज्य के पर्यटन स्थलों का भ्रमण भी कराया जाएगा.

आल इंडिया फारेस्ट स्पोटर्स मीट (एआईएफएसएम) की मेजबानी छत्तीसगढ़ दूसरी बार कर रहा है. वर्ष 2004 में राज्य को इसकी मेजबानी मिली थी. अखिल भारतीय इस प्रतियोगिता में देश के विभिन्न् राज्यों के वन विभाग के अधिकारी कर्मचारी भाग लेते हैं. राज्यों की टीमें इस आयोजन के लिए घोषित कर दी गई है.

आयोजन का जिम्मा मुख्य वन संरक्षक कैंपा प्रमुख एस श्रीनिवास राव को सौंपा गया है. राष्ट्रीय खेल प्रतियोगिता वन विभाग के चुनिंदा बड़े आयोजनों में से एक है. इस आयोजन से खेल के विकास के साथ साथ देश से जुटे खिलाड़ियों में आपस की संस्कृति का आदान-प्रदान भी होता है. इस आयोजन में खेलकूद के अलावा प्रतिदिन शाम को सांस्कृतिक आयोजन भी आयोजित किए जाते हैं. व्यक्तिगत स्पर्धाओं के अलावा टीम गेम में क्रिकेट, हॉकी, फुटबॉल, वालीबॉल, बास्केटबॉल, कबड्डी सहित अन्य खेलों को शामिल किया गया है.

 

विज्ञापन

Close Button
Close Button
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।