whatsapp

UP के इस जिला जेल में एड्स ब्‍लास्‍ट; 26 कैदी मिले HIV संक्रमित, मचा हड़कंप

उत्तर प्रदेश के गौतमबुद्ध नगर के जिला जेल में बंद 26 बंदियों की HIV रिपोर्ट पॉजीटिव मिली है. जेल के एक अधिकारी ने इसकी जानकारी दी. अधिकारी ने बताया कि जेल में शिविर लगाकर हुई जांच के बाद यह बात सामने आई है. इसमें तमाम कैदियों के हर तरह के टेस्ट किए गए, इनमें पता चला कि 26 कैदी एचआईवी से पीड़ित हैं. जिनका जरूरी इलाज शुरू कर दिया गया है.

इसे भी पढ़ें: जिलाध्यक्ष ने भरी महफिल में कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष को ही थमाया इस्तीफा, बृजलाल खाबरी बोले- पार्टी तो डूब ही रही है और क्या डुबाएंगे?

जेल प्रशासन ने बंदियों का सेक्टर-30 स्थित जिला अस्पताल के एंटी रेट्रोवायरल थेरेपी (एआरटी) सेंटर में इलाज शुरू करवा दिया है. जेल के 2600 कैदियों की जांच की गई. जिसमें 26 कैदी HIV संक्रमित मिले. दरअसल, स्वास्थ विभाग ने जेल में कैम्प लगाया गया था. इस दौरान रूटीन स्क्रीनिंग कैम्प में HIV पॉज़िटिव कैदी निकले.

इसे भी पढ़ें: इनकम टैक्स में फर्जी नौकरी स्कैम का मामला, विभाग ने अब तक किसी अफसर पर नहीं लिया एक्शन

गौरतलब है कि नोएडा से पहले गाजियाबाद में भी 140 कैदी HIV संक्रमित मिले थे. इसके अलावा सितंबर माह में बाराबंकी जिला कारागार में 22 कैदी HIV पॉजिटिव हो गए थे. वहीं बिजनौर कारागार में 5 कैदी की रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी.

इसे भी पढ़ें: UP नगर निकाय चुनाव के लिए सिंबल जारी, 18 मान्यता प्राप्त दलों के मिला चुनाव चिन्ह, जानें किसे क्या मिला निशान

छतीसगढ़ की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक 
मध्यप्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
उत्तर प्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
दिल्ली की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
पंजाब की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
English में खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
खेल की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
मनोरंजन की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक

Related Articles

Back to top button