बड़ी खबर: छत्तीसगढ़ में आकाशीय बिजली गिरने से 27 मवेशियों की मौत, एक चरवाहा भी झुलसा

दंतेवाड़ा/कोरिया। छत्तीसगढ़ में आकाशीय बिजली गिरने से मंगलवार को 27 मवेशियों की मौत हो गई है. दंतेवाड़ा में 17 और कोरिया 10 गायों ने आकाशीय बिजली गिरने से दम तोड़ा है. दरअसल बारिश शुरू होते ही आस-पास घास खा रहे गाय बारिश से बचने के लिए पेड़ के नीचे खड़े हो गए थे.

Close Button

दंतेवाड़ा जिले के अरनपुर थानाक्षेत्र के जबेली गांव में दोपहर करीब एक बजे अचानक बारिश हुई. बारिश से बचने के लिए एक ही पेड़ के नीचे मवेशी खड़े हो गए. इसी दौरान आकाशीय बिजली गिरने से 17 मवेशियों की घटना स्थल पर ही मौत हो गई. बताया जा रहा है कि चरवाहा भी बिजली गिरने से झुलसा है, जो कि घायल है.

कोरिया जिले के माडीसरई से मेहदोली रोड में दोपहर आकाशीय बिजली गिरने से 10 मवेशियों मौत हो गई है. सभी मवेशियों को किसान जंगल में चाराने गया था. इसी दौरान यह घटना घट गई है. ये सभी गाय भी पेड़ के नीचे खड़े थे.

बता दें कि छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर, दंतेवाड़ा, कोरिया समेत कई जिलों में गरज चमक के साथ बारिश हुई है. यही वजह है कि कई जगहों पर आकाशीय बिजली भी गिरी है. जिससे बड़ी संख्या में गायों की मौत हुई है.

loading...

Related Articles

Back to top button
Close
Close
 
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।