जयपुर. राजस्थान में बेरोजगार युवकों को सरकार सुनहरा मौका दे रही है। यहां एक दो नहीं बल्कि सीधे 2730 पदों पर भर्ती का नोटिफिकेशन जारी किया गया है। कर्मचारी चयन बोर्ड ने राज्य में 2730 पदों पर सूचना सहायक की भर्ती निकाली है। जिसके लिए से 18 से 40 साल तक की उम्र के उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं। उम्मीदवारों का सिलेक्शन रिटर्न टेस्ट, टाइपिंग टेस्ट और डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन के आधार पर किया जाएगा। ऑनलाइन आवेदन की आखिरी तिथि 25 फरवरी है।

पद के लिए यह है योग्यता
उम्मीदवारों को किसी मान्यता प्राप्त विवि से कंप्यूटर साइंस, कंप्यूटर टेक्नोलॉजी, कंप्यूटर एप्लिकेशन, कंप्यूटर साइंस और तकनीकी या इलेक्ट्रॉनिक्स और कम्युनिकेशन, आईटी में ग्रेजुएट होना जरूरी है। इसके साथ ही उम्मीदवार की हिंदी और अंग्रेजी में प्रति मिनट कम से कम 20 शब्द प्रति मिनट की टाइपिंग स्पीड भी होनी चाहिए। वहीं उन्हें हिंदी की देवनागरी लिपि में कार्य करने में सक्षम होना चाहिए।

मिलेगी इतनी सैलरी
सूचना सहायक भर्ती प्रक्रिया में रिटन टेस्ट, टाइपिंग टेस्ट और डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन के बाद सिलेक्ट होने पर उम्मीदवार को हर महीने 26 हजार 300 रुपए तक सैलरी दी जाएगी।

आयु सीमा
सूचना सहायक भर्ती प्रक्रिया में शामिल होने के लिए उम्मीदवार की उम्र 18 से 40 साल होनी जरूरी है। वहीं आरक्षित श्रेणी को 40 साल से ज्यादा का होने पर भी उम्मीदवार को शामिल होने की छूट दी जाएगी।